‘मैंने गलती से द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रीय पत्नी’ कहा !’

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का निर्लज्जता पूर्ण स्पष्टीकरण !

नई देहली – २७ जुलाई को संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रति अपमानास्पद शब्दों का उच्चार करने के उपरांत अब कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्टीकरण दिया है । चौधरी ने भाजपा की ‘देश से क्षमा याचना’ करने की मांग पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैंने गलती से मुर्मू को ‘देश की पत्नी’ कह दिया । अब अगर तुम मुझे फांसी देना चाहते हो तो दो । सत्ताधारी दल अनावश्यक विवाद  करने का प्रयत्न कर रहे हैं ।

चौधरी के वक्तव्य पर भाजपा की महिला सांसदों ने सदन में आक्रोष व्यक्त किया । कांग्रेस गरीब विरोधी और आदिवासी विरोधी है । कांग्रेस अपनी अक्षम्य त्रुटियों के लिए भी क्षमा याचना करने के स्थान पर क्रोधित होती है । सोनिया गांधी को कांग्रेस की ओर से क्षमा याचना करनी चाहिए । कांग्रेस ने प्रत्येक भारतीय नागरिक का अपमान किया है, ‘‘भाजपा सांसद एवं मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा ।´´ इसके उपरांत सोनिया गांधी ने सामाजिक माध्यमों से बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की कि ‘चौधरी पहले ही अपनी गलती के लिए क्षमा मांग चुके हैं’।

संसद में हुल्लड करने के कारण अब तक २४ सांसद निलंबित हो चुके हैं !

वर्तमान सत्र में विपक्ष निरंतर महंगाई और ‘वस्तु एवं सेवा कर’ के मुद्दे पर हंगामा कर रहा है । जिसके फलस्वरूप अब तक ४ लोकसभा सांसद और २० राज्यसभा सांसद निलंबित किए जा चुके हैं।

क्या कहा अधीर रंजन चौधरी ने ?

२७ जुलाई को चौधरी से सामाजिक माध्यमों ने पूछा, ‘क्या आप राष्ट्रपति भवन जा रहे हैं ?’, उन्होंने कहा कि भारत की ‘राष्ट्रीय पत्नी’ सबके लिए है, हमारे लिए क्यों नहीं ?

संपादकीय भूमिका

  • राष्ट्रपति के संबंध में संतापजनक वक्तव्य देने वाले सांसदों की सदस्यता निरस्त करनी चाहिए !
  • देश के सर्वाच्चपद पर आसीन व्यक्ति के संबंध में सार्वजनिक मंच से अशोभनीय वक्तव्य देने वाले नेता सामान्य नागरिकों के साथ कैसा व्यवहार करते होंगे, इस संबंध में विचार न करना ही श्रेयस्कर है ! ऐसे सांसद का होना जनता के लिए लज्जास्पद है !