बांग्लादेश और भारत के हिन्दुओं पर होनेवाले अत्याचार जागतिक पटल पर प्रस्तुत किए !

नेदरलैंड के सांसद गीर्ट विल्डर्स ने विविध देशों के विदेश मंत्रियों को भेजे प्रश्न !

नेदरलैंड के सांसद गीर्ट विल्डर्स

अमस्टरडैम (नेदरलैंड) – नेदरलैंड की ‘पार्टी ऑफ फ्रीडम’ नामक राजकीय दल के संस्थापक एवं सांसद गीर्ट विल्डर्स ने विविध देशों के विदेश, विधि एवं सुरक्षा से संबंधित मंत्रियों को पत्र लिखकर बांग्लादेश और भारत में हिन्दुओं पर होनेवाले इस्लामी अत्याचारों के संदर्भ में १३ प्रश्न पूछे हैं । विल्डर्स ने ये प्रश्न निश्चितरूप से कौन-कौनसे देशों के मंत्रियों को भेजे हैं ?, यह ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि द्वारा उन्हें पूछने पर उसका उत्तर अभी नहीं मिला है ।

इस पत्र के मुख्य प्रश्न इस प्रकार हैं –

१. बांग्लादेश के हिन्दुओं पर भयंकर अत्याचार हो रहे हैं, यह आपको पता है क्या ? इस संदर्भ में आपका क्या मत है ?

२. ये अत्याचार मुसलमानों द्वारा किए जा रहे हैं, यह आपको पता है क्या ? इस पर आपका मत क्या है ?

३. क्या आपको इसकी कल्पना है कि हिन्दुओं के घर, धार्मिक स्थल एवं दुकानों को जलाया जा रहा है । इस पर आपका मत व्यक्त करेंगे ?

४. गत कुछ वर्षों में मुसलमानबहुल बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों में भारी संख्या में वृद्धि हुई है । इस पर आपका क्या कहना है ?

५. अत्याचारों की ऐसी घटनाओं को पाश्चात्य जगत में विशेष प्रसिद्धी नहीं दी जाती । क्या आप इससे सहमत हैं ? इसका क्या कारण होगा ? इस स्थिति में परिवर्तन के लिए आपकी तैयारी है क्या ? यदि नहीं, तो कारण क्या है ?

६. आपको क्या यह मान्य है कि मुसलमानों पर हुए अत्याचारों की घटनाओं को भारी मात्रा में प्रसिद्धी दी जाती, परंतु मुसलमानों द्वारा किए अत्याचारों की अनदेखी की जाती है ? ऐसा है, तो आपसे इसका कुछ स्पष्टीकरण मिलेगा ? यदि नहीं, तो क्यों नहीं ?

७. बांग्लादेश, भारत एवं अन्य देशों के हिन्दुओं को खुला समर्थन देकर इस पृष्ठभूमि पर संबंधित देशों की सरकारों से संपर्क करने की क्या आपकी तैयारी है ? यदि नहीं, तो क्यों ?

८. मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं पर होनेवाले अत्याचारों का क्या आप जाहिर निषेध करेंगे ?

इस प्रश्नों के अतिरिक्त विल्डर्स ने नूपुर शर्मा प्रकरण और उस संदर्भ में होनेवाली हिंसात्मक घटनाओं पर भी प्रश्न पूछे हैं ।

संपादकीय भूमिका

जो भारत के हिन्दू नेताओं को करना अपेक्षित है, वे सात समुद्र के पार रहनेवाला एक इसाई सांसद करता है, यह हिन्दुओं के लिए अत्यंत लज्जाजनक है ! हिन्दुओं के नेताओं की ऐसी निष्क्रियता क्या कभी हिन्दुओं पर होनेवाले अत्याचार रोक पाएगी ?