विश्वभर में हिन्दुओं की अपकीर्ति करने के लिए रचा जा रहा है बडा षड्यंत्र !

अमरीका की ‘रटगर्स’ यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं का निष्कर्ष


नई देहली – अमरीका की ‘रटगर्स’ यूनिवर्सिटी के संशोधकों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, विश्वभर के हिन्दुओं की अपकीर्ति करने के लिए बडा षड्यंत्र रचा जा रहा है । इसके अंतर्गत हिन्दू धर्म के विरुद्ध असत्य जानकारी फैलाई जा रही हैं । सोशल मीडिया द्वारा हिन्दू विरोधी प्रचार में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है ।

इस रिपोर्ट में प्रस्तुत सूत्र

१. पिछले कुछ वर्षों में हिन्दू समाज के विरोध में अपशब्दों का प्रयोग बढने के उपरांत भी उसकी ओर किसी का भी ध्यान नहीं गया । कुछ दिन पूर्व ही विशेषत: जुलाई महीने में उसमें भारी वृद्धि हुई है ।

२. शोधकर्ताओं ने पाया है कि हिन्दू विरोधी ईरान सहित अन्य देशों की सरकारी एजेंसियों के माध्यम से हिन्दुओं के बारे में भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है । लगभग १० ट्वीट के एक विश्लेषण के अनुसार, ईरानियों ने यह आरोप लगाने के लिए एक अभियान चलाया है कि भारत के अल्पसंख्यांकों का नरसंहार किया जा रहा है ।

संपादकीय भूमिका

  • जो विदेश की यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं को पता चलता है, वह भारत के शोधकर्ताओं को क्यों नहीं ?
  • हिन्दुओं की अपकीर्ति करने की परंपरा बहुत पुरानी है । इसके विरोध में हिन्दू संगठित होकर कोई कदम नहीं उठाते, इसलिए ऐसी घटनाएं रुकती नहीं । यह हिन्दुओं के लिए अत्यंत लज्जाजनक है !
  • ‘रटगर्स’ यूनिवर्सिटी की हिन्दूद्वेषी प्रोफेसर ऑड्री ट्रश्के हिन्दुओं के विरोध में लगातार विष उगलते हुए अमरीका में हिन्दू विरोधी अभियानों का नेतृत्व कर रही है । इन शोधकर्ताओं को उसका विरोध करना भी आवश्यक है !