क्या यह कांग्रेस की आतंकवाद विरुद्ध नीति है ? – भाजपा

कांग्रेस के शासनकाल में पाक के पत्रकार द्वारा भारत सरकार की गुप्त जानकारी ‘आइएसआइ’ को देने का प्रकरण

चारित्र्य हनन करने का प्रयास ! – कांग्रेस

भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया

नई देहली – पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत मिर्जा ने कुछ दिन पूर्व यह दावा किया है कि भारत के भूतपूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अन्सारी के आमंत्रण पर मैंने भारत की यात्रा की । उस समय मैं अनेक गुप्त दस्तावेज देख सका । ये सभी जानकारी मैंने पाकिस्तान के गुप्तचर तंत्र ‘आइएसआइ’ को दी । इससे भूतपूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अन्सारी विवाद के भंवर में फंस गए हैं । भाजपा ने मांग की है कि इस प्रश्न के संदर्भ में अन्सारी एवं कांग्रेस स्पष्टीकरण दें ।

भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रश्न उपस्थित किए हैं कि आप लोग देश के साथ विश्वासघात कैसे कर सकते हैं ? सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं हामिद अन्सारी को आगे आकर इस संदर्भ में स्पष्टीकरण देना चाहिए । उसी को भारत यात्रा का निमंत्रण दिया जाता है, जो व्यक्ति गुप्त जानकारी ‘आइएसआइ’ को दे रहा हो । तो क्या कांग्रेस की आतंकवाद विरुद्ध यही नीति है ?’

कांग्रेस ने भाजपा के सर्व आरोपों का निषेध किया है तथा कांग्रेस के प्रधान सचिव जयराम रमेश ने वक्तव्य दिया है कि चारित्र्य हनन करने का यह सबसे अनुचित प्रकार है ।

परिषद में किसको बुलाना चाहिए, यह बात आयोजकों को (केंद्र सरकार को) ही ज्ञात थी ! – हामिद अन्सारी

यदि अन्सारी सच बोल रहे हैं, तो इसका सीधा अर्थ निकलता है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने स्वयं ही गुप्त सरकारी जानकारी शत्रुराष्ट्र पाक के पत्रकार को दी । इसलिए राष्ट्रप्रेमी नागरिकों को लगता है कि कांग्रेस के संबंधित नेताओं को ढूंढकर ऐसे राष्ट्रद्रोही कृत्य के लिए उन्हें कठोरतम दंड देना चाहिए !

हामिद अन्सारी ने यह कहते हुए सर्व आरोप अस्वीकार कर दिए हैं कि विदेश राष्ट्र खाते के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा अनुशंसित विदेशी प्रतिनिधिमंडल ही उपराष्ट्रपति को निमंत्रित करते हैं । यह सुविदित वास्तविकता है । मैंने आतंकवाद के संदर्भ में एक परिषद का उद्घाटन किया था । उस परिषद में कौन सहभागी हुआ था, यह बात केवल आयोजकों को ही पता थी । उन्होंने आगे स्पष्टीकरण दिया है कि देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए मैं कटिबद्ध हूं ।