अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी आक्रमण का कुचक्र विफल !

२ आतंकवादी बंदी बनाए गए !


नई देहली – अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले के कुचक्र को पुलिस ने विफल कर दिया । इस प्रकरण में जिहादी आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तोयबा’ के दो आतंकियों को बंदी बनाया गया है तथा इनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है । फैजल अहमद डार और तालिब हुस्सैन ये बंदी बनाए गए आतंकियों के नाम है ।

अधिकारियों के अनुसार तीर्थयात्रियों की पहली टोली ३० जून को अमरनाथ पहुंची । ये आतंकी यात्रा पर हमले का कुचक्र रच रहे थे । जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय महामार्ग पर यह आक्रमण होनेवाला था । तालिब हुस्सैन इस आक्रमण का सूत्रधार था । उसने फैजल से सम्पर्क किया था । इसके पश्चात वे दोनों तुकसान जिले के गांव में छुपकर बैठे थे । आगे की कार्रवाई करने से पहले पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से उसे बंदी बना लिया । तालिब हुसैन ने इससे पहले राजौरी में दो बमों का परीक्षण किया था ।

आतंकियों को पकडने वालों के लिए इनाम की घोषणा !

ग्रामीण पुलिस ने आतंकियों को पकडने वालों को २ लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है, जबकि जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने ५ लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है ।

संपादकीय भूमिका

  • स्वतंत्रता के ७४ वर्ष बाद भी प्रतिवर्ष हिन्दू तीर्थयात्रियों को आतंकवादी इसलिए लक्ष्य बनाते हैं, क्योंकि वर्तमान शासकों ने आतंकवादियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई नहीं की है ! ये स्थिति अभी तक के सभी शासनकर्ताओं के लिए लज्जाजनक !
  • और कितने वर्ष हिन्दुओं की यात्रा आतंकवादियों के वश में होगी ? क्या यह स्थिति हिन्दू राष्ट्र को अपरिहार्य करती है ?