यदि दावा सही है, तो मुसलमान  ज्ञानव्यापी की भूमि हिन्दुओं को दें !

समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम का आवाहन !

नई देहली – यदि हिंदुओं का यह दावा कि ज्ञानवापी मस्जिद अतीत में एक मंदिर था, यह प्रमाणित हो जाता है, तो मुस्लिम समुदाय और उसके धर्मगुरुओं को वह भूमि हिंदुओं को लौटा देनी चाहिए । मुस्लिम समुदाय और धार्मिक नेताओं को यह ध्यान देना चाहिए कि नियंत्रण में ली गई भूमि और बल द्वारा अधिग्रहित की गई भूमि पर नमाजपठन  करना, इसे इस्लाम में अनुचित बताया गया है l

इसलिए यदि यह प्रमाणित हो जाता है कि यह भूमि हिन्दुओं की है, तो इसे हिन्दुओं को दे देनी चाहिए, समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम ने एक वीडियो प्रसारित कर अपील की ।

खानम ने आगे कहा कि सर्वोच्च न्यायालय को इस प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करनी चाहिए और यदि दावा सही पाया जाता है, तो भूमि हिन्दुओं को दी जानी चाहिए; यदि दावा झूठा हुआ, तो हिन्दू पक्ष को यह भूमि मुस्लिम समुदाय को शांतिपूर्ण ढंग से मस्जिद के लिए देनी चाहिए ।

रुबीना खानम द्वारा पहले दिया गया आपत्तिजनक बयान ! 

रुबीना खानम ने पहले कहा था, ”यदि कोई हमारे हिजाब को छूएगा तो हम उसका हाथ तोड देंगे । साथ ही मुस्लिम समुदाय को भडकाने का प्रयास न करें । यदि ऐसा हुआ तो सभी मुस्लिम महिलाएं मंदिरों के बाहर बैठकर भोंगे से कुरान का पाठ करेंगी ।” इसके लिए उनके विरोध में शिकायत की गई थी ।

संपादकीय भूमिका

दावा सही है और यह इतिहास है, इसलिए मुसलमानों को तुरंत यह भूमि स्वयं हिन्दुओं को दे देनी चाहिए !