तमिलनाडु के एक भाग में हिन्दुओं द्वारा धर्मपरिवर्तन के लिए मना करने पर चर्च की ओर से हिन्दुओं के मार्ग पर दीवार खडी़ करने का प्रयास


चेन्नई (तमिलनाडु) – तमिलनाडु राज्य के तिरुवन्नामलाई के मारुथुवमपडी गांव में रोमन कैथोलिक चर्च ने गांववालों को धर्मपरिवर्तन करने को कहा था; लेकिन गांववालों द्वारा मना करने पर रास्ता रोकने के लिए दीवार खडी करने का मामला सामने आया है । इस रास्ते से गांववाले मुख्यमार्ग तक पहुंच सकते थे । इस मामले में गांववालों ने जिलाधिकारी से ‘चर्च पर कार्यवाही करें’, ऐसी मांग की है । साथ ही इस चर्च द्वारा चलाए जा रहे विद्यालय ने गांववालों के बच्चों को पढाने से मना कर दिया है । इस गांव में लगभग ३ सहस्र हिन्दू रहते हैं । चर्च की ओर से चलाए जा रहे विद्यालय की व्यवस्था देख रहे फादर येसुपदम पर कार्यवाही करने की मांग गांववालों ने जिलाधिकारी से की है ।

संपादकीय भूमिका

तमिलनाडु में द्रमुक की सरकार आने के दिन से हिन्दुओं पर अत्याचार और आघात बढने के साथ ईसाई मिशनरियों की हिम्मत बढ गई है । ऐसी घटनाओं की ओर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन क्यों नहीं ध्यान दे रहे हैं ? यदि ऐसा काम हिन्दुओं ने किया होता, तो यह अंतर्राष्ट्रीय वृत्त बन जाता ! (द्रमुक : द्रविड मुन्नेत्र कळघम् – द्रविड प्रगति संघ)