इसाई महिलाओं को ‘लव्ह जिहाद’ में फंसाने हेतु अनेक प्रयास किए जा रहे हैं !

केंद्रीय मंत्री व्ही. मुरलीधरन का चर्च के कार्यक्रम में वक्तव्य !

कन्नूर (केरल) – चर्च के बिशप यदि ‘जिहाद’ शब्द का उच्चारण भी करते हैं तो उनके विरोध में कई स्थानों पर आरोप प्रविष्ट होते हैं। ‘लव्ह जिहाद’ के विषय में यदि चर्च का नेतृत्व ही बात न करे तो और कौन करेगा? इसाई महिलाओं का धर्मांतरण करने के कई प्रयास किए जा रहे हैं। उन्हें ‘लव्ह जिहाद’ में फंसाने के कई सबूत सामने आ चुके हैं, ऐसा वक्तव्य केंद्रीय मंत्री व्ही मुरलीधरन द्वारा चर्च के एक कार्यक्रम में किया। ‘नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में केंद्र सरकार चर्च की इस समस्या को गंभीरता से ले रही है’, ऐसा भी उन्होंने कहा। मुरलीधरन ने आगे कहा कि, इस्लामिक आतंकवाद के कारण विश्वभर में इसाई धर्म की बडी हानि हुई है। इराक, सीरिया तथा श्रीलंका में इसाई धर्मियों का बहुत खून बह चुका है।

२०१८ में इस्लामिक कट्टरवादियों ने ‘इस्टर’(इसाई धर्मियों का एक त्योहार) के दिन श्रीलंका में कई इसाईयों की हत्या करवार्इ थीं। जबकी उस समय पोप फ्रांसिस ने सब को प्रेम तथा सौहार्द बनाए रखने का आवाहन किया था ।

संपादकीय भूमिका

  • केरल में कई इसाई युवतियों को धर्मांधों द्वारा लव्ह जिहाद में फंसाकर उनमें से कुछ युवतियों को  जिहादी आतंकवादी कार्रवाईयों में भी सम्मिलित की जाने की, तथा इस्लामिक स्टेट में उन्हें भरती करने की बात पहले ही सामने आ चुकी है। केंद्रीय मंत्री को चाहिए कि वे यह प्रकार रोकने हेतु कुछ कदम उठाएं !