भावनगर (गुजरात) – यहां धर्मांधों द्वारा हिन्दुओं को सदनिका (फ्लेट्स) बिक्री करने की धमकी !

  • हिन्दू निवासी संकुलों के निकट निर्माण हो रहे सदनिकाओं में धर्मांधों द्वारा सदनिका क्रय करने से उनके द्वारा हिन्दुओं को भगाने का प्रयास !

  • गुजरात के गृहमंत्री ने ऐसी घटना होने का दावा अस्वीकार कर दिया !

हिन्दूबहुसंख्यक भाग में धर्मांधों को सदनिका नकारने पर शोरगुल मचानेवाले अब चुप क्यों हैं ? – संपादक

भावनगर (गुजरात) – यहां के मोखडजी सर्कल भाग के ‘सात्त्विक हाउसिंग काम्प्लेक्स’ में रहनेवाले १५ सदनिकाओं के हिन्दू स्वामियों को उनके सदनिका बिक्री करने की धमकी दी गई है । गत सप्ताह १०० से १५० धर्मांधों की टोली ने इस संकुल में घुसकर सदनिका स्वामियों को ‘सदनिका बेच दो वरना बुरे परिणाम भुगतो’, ऐसी धमकी दी थी । गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने ऐसी कोई घटना होने से इनकार किया है । सांघवी ने कहा, ‘हिन्दुओं को सदनिका बेचने के लिए कहने का दावा झूठा है । ऐसी कोई भी घटना नहीं हुई है ।’ इस संदर्भ में ‘ऑफ इंडिया’ वृत्त जालस्थल ने वृत्त प्रकाशित किया है ।

१. स्थानीय लोगों की जानकारी के अनुसार यहां संकुल के निकट अन्य कुछ संकुलों का निर्माण हो रहा है । वहां केवल धर्मांधों ने ही सदनिका आरक्षित की है । उन्हें इसमें उनकी प्रबलता चाहिए । इसलिए वे अन्य धर्मियों को यहां से भगाने का प्रयास कर रहे हैं ।

२. कुछ सदनिका स्वामी स्थानीय भाजपा नेता की सहायता से सदनिका बेचने का प्रयास कर रहे हैं । इस नेता ने स्वामियों को कहा, कि अब आपको सदनिकाओं का मूल्य मिल रहा है, जो बहुत है । निकट में मकानों का निर्माण कार्य चालू है । वहां यदि धर्मांध निवास के लिए आते हैं, तो आप लोगों को उनसे कष्ट हो सकता है ।

३. कुछ संगठनों ने प्रशासन को यहां धार्मिक सद्भाव निर्माण करने के लिए प्रयास करने की विनती की है ।