कपूरथला (पंजाब) में ‘निशान साहिब’ की अवहेलना करने वाले की पिटाई !

क्या पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जानबूझ कर ऐसी घटनाएं की जा रही हैं ? केंद्र सरकार को उसकी खोज करनी चाहिए  ! – संपादक

कपूरथला (पंजाब) – ऐसी ही एक घटना राज्य के कपूरथला में हुई, जहां अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब (सिखों का पवित्र ग्रंथ) का अपमान करने का प्रयास करने पर एक व्यक्ति की मारपीट में मृत्यु हुई थी । कपूरथला जनपद के निजामपुर गांव के गुरुद्वारे में, एक व्यक्ति ने निशान साहिब (सिखों का पवित्र ध्वज) की अवहेलना कर दी । ग्रामीणों ने अवहेलना करने वाले को पकड कर उसकी निर्दयता से पिटाई कर दी । मारपीट के पश्चात यह युवक कहां गया ? इसके संबंध में अभी तक किसी को भी जानकारी नहीं मिली है । पुलिस ने भी उसे बंदी बनाने के संदर्भ में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है ।

प्रातः ४ बजे यह युवक निशान साहिब की अवहेलना कर रहा था । ग्रामीणों के वहां पहुंचे पर, युवक ने भागने का प्रयास किया । २ घंटे के प्रयासों के पश्चात, उसे पकडकर पीटा गया । ग्रामीणों ने मारपीट का वीडियो भी बना लिया है । ग्रामीणों ने कहा कि, उनके निकट ही एक पुलिस चौकी है ; परंतु, हम इस युवक को पुलिस को नहीं देंगे । हमने इसे अपनी हिरासत में रखा है तथा सिख संगठनों को बुलाया है । वे ही इस संबंध में निर्णय लेंगे । यह युवक देहली का निवासी है । युवक ने ही बताया कि, कुछ पैसे देकर उसे अवहेलना के लिए भेजा गया है । इसके अतिरिक्त, उसने अपने विषय में कुछ भी नहीं बताया । वह अपना नाम भी नहीं बताता । यह कहा जा रहा है कि, तदुपरांत वह युवक वहां से भाग गया ।