२०० करोड रुपए के घोटाले के प्रकरण में, तिहाड कारागृह में बंदी सुकेश चंद्रशेखर के लिए पुलिस द्वारा विशेष प्रबंध ! 

 

  • १० चलचित्र अभिनेत्रियां एवं सहेलियां आती थी मिलने !

  • कारागृह में कार्यालय !

  • कारागृह में भोज के भी आयोजन !

  • अधिकारियों को प्रतिमाह एक करोड रुपए घूस देने का आरोप !

देश के अधिकांश कारागृहों की यही स्थिति है, ऐसा अब तक सामने आ चुकी अनेक घटनाओं से जनता को लगता है ! देश के प्रमुख कारागृह ‘तिहाड’ की इस स्थिति को देश के लिए संकटकारी ही कहना चाहिए ! सरकार को न केवल यहां के, अपितु देश के सभी कारागृहों के संबंध में कठोर होकर कदम उठाने चाहिए तथा संबंधित भ्रष्ट अधिकारियों को कारागृह में डालना चाहिए ! – संपादक

नई देहली – यहां के तिहाड कारागृह में, २०० करोड रुपए की धोखाधडी के आरोप में बंद सुकेश चंद्रशेखर से जैकलीन फर्नांडीस एवं नोरा फतेही सहित कुल १० चलचित्र अभिनेत्रियां तथा सहेलियां मिलने आई थी । साथ ही, सुकेश को कारागृह में सर्व प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जा रही थी । उनका आलीशान कार्यालय भी यहीं स्थापित किया गया है । यहां भोज का भी आयोजन किया जा रहा था । ऐसा समाचार प्रसारित हुआ है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों के अनुसार, सुकेश इन सभी बातों के लिए कारागृह के अधिकारियों को प्रति माह एक करोड रुपए की घूस दे रहा था । इस प्रकरण में, जैकलीन फर्नांडीज एवं नोरा फतेही से इसके पूर्व ही पूछताछ हो चुकी है ।

१. प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक अभिनेत्री ने अपने वृत्तांत में कहा है, कि सुकेश के कारागृह में स्थापित कार्यालय में सोफा, फ्रिज, टेलीविजन सेट आदि सुविधाएं थी । साथ ही, इस अभिनेत्री को कभी भी कारागृह जाने की अनुमति दी गई थी । इसके लिए प्रविष्टि करने की भी आवश्यकता नहीं थी ।

२. वर्ष २०१७ में, चुनाव आयोग के घूस के प्रकरण में सुकेश चंद्रशेखर को एक जलपान गृह से बंदी बनाया गया था । उन्होंने अन्नाद्रमुक (अन्ना द्रविड मुनेत्र कळघम-द्रविड प्रगति संघ) दल को चुनाव चिन्ह दिलाने के लिए ५० करोड रुपए का सौदा किया था । उसी प्रकार, उसने चुनाव आयोग के अधिकारियों को घूस देने के लिए पैसे भी लिए थे ।