सिंध और बलूचिस्तान को पाकिस्तान से अलग करें !

पाकिस्तान के एक राजनीतिक दल, ‘मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट’ (एम.क्यू.एम.) के अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने संयुक्त राष्ट्र, भारत और ब्रिटेन से मांग की है !

लंदन (ब्रिटेन) – पाकिस्तानी राजनीतिक दल ‘मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट’ (एम.क्यू.एम.) के अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्तान अधिकृत सिंध और बलूचिस्तान की स्वतंत्रता का आह्वान किया है । अल्ताफ हुसैन ने संयुक्त राष्ट्र संग, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय संसद एवं ब्रिटन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को एक पत्र द्वारा यह मांग की है । अल्ताफ हुसैन कई वर्षों से लंदन में रह रहा है, क्योंकि, उसपर पाकिस्तान नें सैकडों अभियोग चलाए हुए हैं ।

अल्ताफ हुसैन ने कहा है,

१. इन दोनों क्षेत्रों के लोगों की स्थिति दयनीय है । वे मानवीय सहायता के लिए संयुक्त राष्ट्र, ब्रिटेन और भारत की ओर देख रहे हैं । भारत समेत अन्य पडोसी देशों में आतंकियों को निरंतर भेजनेवाले पाकिस्तान ने, तालिबान, इस्लामिक स्टेट, लश्कर-ए-झांगवी और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के लिए, दोनों क्षेत्रों में आश्रय-स्थान बनाए हुए हैं । पाकिस्तान ने बलूचिस्तान को, चीन को बेच दिया है ।

२. भारत का विभाजन मानव इतिहास की सबसे बडी भूल थी । इससे न केवल भूगोल बदला है, अपितु लाखों लोग विस्थापित हुए हैं और महिलाओं का भी उत्पीडन हुआ है ।

3. यदि सिंध और बलूचिस्तान स्वतंत्र हो जाते हैं, तो हम यूरोपीय संघ की तरह भारत के साथ मिलजुल कर रहेंगे ।