नैनीताल में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर पथराव और अग्नि तांडव

सलमान खुर्शीद के घर पर पथराव कर आग

नैनीताल (उत्तराखंड) – कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के घर पर पथराव कर आग लगा दी गई । खुर्शीद ने अपनी पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में, हिन्दुत्व की तुलना इस्लामिक स्टेट और बोको हराम से की गई है । इस पुस्तक को लेकर जो विवाद हुआ, उसके फलस्वरूप यह घटना हुई । कुछ दिन पूर्व, विश्व हिंदू परिषद ने शाहजहांपुर में सलमान खुर्शीद का पुतला जलाया था और खुर्शीद की जीभ काटने की धमकी दी थी । विहिंप कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा, कि ऐसे लोगों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए ।

(कहते हैं) ‘हिन्दुत्व क्या करता है ? देखना है, तो मेरे घर के जले हुए दरवाजे को देखो !’ – सलमान खुर्शीद की प्रतिक्रिया

खुर्शीद इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंचे, कि उनके घर पर आक्रमण करने वाले हिन्दू समर्थक हैं ?- संपादक

बांग्लादेशी लेखिका तस्लिमा नसरीन और कुरान की आयतों पर सवाल उठाने वाले अंग्रेजी लेखक सलमान रुश्दी का सिर काटने का फतवा जारी करने वाले कौन हैं ?- संपादक

(सौजन्य : Hindustan Times)

सलमान खुर्शीद ने अपने घर पर हुए आक्रमण के उपरांत कहा, “यदि आप देखना चाहते हैं, कि हिन्दुत्व क्या करता है, तो मेरे घर के जले हुए दरवाजे को देखिए ।” यह पूछे जाने पर, कि क्या उन्हें लगता है कि पुस्तक में किया गया उल्लेख त्रुटिपूर्ण है ? खुर्शीद ने कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता, नहीं तो मैं एक पत्रकार परिषद बुलाता । मेरे विचार से असहमत लोगों ने भी इसे स्पष्ट नहीं किया है । वे नैनीताल में मेरा घर जलाने तक पहुंच गए हैं, क्या यह मेरी बात को सही नहीं ठहराता ? उनका हिन्दुत्व विरोधाभासी है ।”