जयपुर (राजस्थान) के महाविद्यालय परिसर में नमाज पढने का विरोध !

अ.भा.वि.प. की ओर से हनुमान चालीसा का पाठ

राजस्थान में काँग्रेस सरकार होने से वहां धर्मांधों की ओर से ऐसे काम होंगे ही !– संपादक

महाविद्यालय में हनुमान चालीसा का पठन करते हुए विद्यार्थि

जयपुर (राजस्थान) – यहां राजस्थान महाविद्यालय में १२ नवंबर को कुछ मुसलमान विद्यार्थियों ने नमाज पठन किया था । तब पुलिस ने इन विद्यार्थियों को नमाज पढने से रोका था । इस समय काँग्रेस समर्थित विद्यार्थी संगठन ‘एन.एस.यू.आई.’ के कुछ विद्यार्थियों से झगडा किया था । इन विद्यार्थियों ने मांग की थी कि, मुसलमान विद्यार्थियों को मैदान में नमाज पढने दी जाए अन्यथा उनको इसके लिए स्वतंत्र स्थान दिया जाए । दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने (अ.भा.वि.प. ने) इसका विरोध करते हुए महाविद्यालय में हनुमान चालीसा का पठन किया । इस कारण महाविद्यालय में तनाव की स्थिति है ।

१. एन.एस.यू.आई. का कहना है कि, नमाज पढने से रोकने वाले शिक्षक और सुरक्षारक्षक ये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुडे हैं । एन.एस.यू.आई. के जिलाध्यक्ष राजेश चौधरी ने कहा कि, यहां प्रत्येक धर्म के विद्यार्थी पढने के लिए आते हैं; लेकिन संघ से संबंधित शिक्षक ने विशेष धर्म के विद्यार्थियों को ही परेशान किया, यह हमें स्वीकार नहीं । जबतक धार्मिक सद्भाव बिगाडने वाले शिक्षक और सुरक्षाकर्मियों को काम से निकाला नहीं जाता, तब तक हम विरोध करते रहेंगे ।

२. अ.भा.वि.प. के प्रदेशमंत्री हुशियार मीना ने कहा कि, महाविद्यालय परिसर में कुछ समाज विघातियों ने धार्मिक सद्भाव बिगाडने का प्रयास किया है । ऐसे लोगों पर कानूनी कार्यवाही नहीं की गई, तो अ.भा.वि.प. संपूर्ण राज्य में आंदोलन करेगी ।