हिन्दू आणि हिन्दुत्व एक ही है; मुसलमानप्रेमी कांग्रेस दोनों के ही विरोध में ! – रमेश शिंदे, राष्ट्रीय प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति

हिन्दुत्व की तुलना आतंकवाद से करनेवाले सलमान खुर्शीद की पुस्तक पर प्रतिबंध लगाएं !

श्री. रमेश शिंदे

मुंबई – भारत और भारतीयत्व, माता और मातृत्व जिस प्रकार इनमें भेद नहीं, वैसे ही हिन्दू और हिन्दुत्व में भेद नहीं किया जा सकता । इसलिए राहुल गांधी और सलमान खुर्शीद ने ‘हिन्दुइजम’ और हिन्दुत्व में भेद होने के संदर्भ में कितने भी स्पष्टीकरण दिए, तो भी हिन्दू उसमें फंसने नहीं वाले । कांग्रेस के नेताओं को हिन्दू धर्म के विषय में यदि वास्तव में प्रेम होता, तो ‘भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण काल्पनिक है’, भगवा आतंकवाद से देश को संकट है, ऐसे कथनों द्वारा कांग्रेस ने हिन्दू धर्म का अपमान न किया होता ! साथ ही कश्मीर और पाकिस्तान-बांग्लादेश के हिन्दुओं पर हुए अत्याचारों के विरोध में आवाज उठाई होती; परंतु यह कुछ भी न करते हुए अब चुनाव निकट आने पर हिन्दू मतों के लालच में मंदिर-पर्यटन आरंभ किया है । ऐसे में भी उनके नेताओं द्वारा हिन्दुओं की तुलना ‘बोको-हराम’ और ‘इसिस’ के आतंकवादियों से कर उन्हें अपमानित किया गया है । इस पर मरहम लगाने के लिए हिन्दुत्व और ‘हिन्दुइजम’ में भेद होने की कपोल कल्पनाएं बताई जा रही है । इसे हिन्दू समाज भूलेगा नहीं, यह कांग्रेस के नेताओं ने ध्यान में रखना चाहिए । उन्हें यदि वास्तव में हिन्दू धर्म से प्रेम है, तो सलमान खुर्शीद को उनकी पुस्तक वापस लेकर हिन्दू समाज से माफी मांगने के लिए कहें । हम सरकार से भी मांग करते है कि यदि भारत में द-विंची कोड, सैटनिक वर्सेस इन अन्य धर्मियों से संबंधित पुस्तकों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है, तब सलमान खुर्शीद की ‘सनराईज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन अवर टाइमस’ इस पुस्तक पर प्रतिबंध लगाना चाहिए ।

इस्लाम और जिहादी आतंकवाद भिन्न है, ऐसा बोलने का साहस कांग्रेस दिखाएं !

हिन्दू आतंकवाद के संदर्भ में बोलते हुए हिन्दुत्व और ‘हिन्दुइजम’ में भेद बतानेवाले कांग्रेस के नेता पूरे विश्व को आतंकवादी गतिविधियों द्वारा त्रस्त करनेवाले जिहादियों के विषय में कभी भी कुछ भी कथन नहीं करते ? इस्लाम और जिहादी आतंकवाद भिन्न है, ऐसा कहकर जिहादी आतंकवादियों के विरोध में वे कथन क्यों नहीं करते ? उस समय ‘आतंकवाद का धर्म नहीं होता, कोई भी धर्म आतंकवाद नहीं सिखाता’, ऐसा बताकर मुस्लिम तुष्टिकरण का प्रयास किया जाता है । इसलिए मुसलमानप्रेमी कांग्रेस सर्वप्रथम सुस्पष्टता से जिहादी आतंकवाद के विषय में बोलें !

कुछ दिनों पूर्व त्रिपुरा राज्य में मुसलमानों पर हुए कथित आक्रमणों के विषय में त्वरित प्रतिक्रिया देनेवाले कांग्रेस के राहुल गांधी ने नवरात्री की कालावधि में बांग्लादेश के निरपराध हिन्दुओं पर किए गए अमानवीय आक्रमणों के विषय में एक शब्द भी कहा है क्या ? इससे ही कांग्रेस का हिन्दुओं से कुछ भी लेना-देना नही है, उनका चुनाव के लिए जागृत हुआ हिन्दू धर्म संबंधी प्रेम पुतना मौसी के प्रेमसमान है ।