गुजरात में समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आए ३०० करोड रुपए के मादक पदार्थ जब्त !

प्रतिकात्मक छायाचित्र

गांधीनगर (गुजरात) – गुजरात पुलिस ने द्वारका जनपद में ३०० करोड रुपए के मादक पदार्थ जब्त किए हैं । कुछ सप्ताह के पूर्व, कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर २१ सहस्र करोड रुपए मूल्य के, लगभग ३ सहस्र किलो मादक पदार्थ पाए गए थे । इसके पश्चात, यह दूसरी बडी कार्यवाही है । कहा जाता है, कि ये मादक पदार्थ समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से गुजरात लाए जा रहे थे ।

१. इस प्रकरण में सज्जाद को बंदी बना लिया गया है । उसके पास से १९ लिफाफे मिले । वह ठाणे जनपद के मुंब्रा का निवासी है । वह वहां सब्जी का विक्रय करने का व्यवसाय करता है । उसने कहा कि, गुजरात के जामनगर के सलीम याकूब करा एवं अली याकूब करा ने उसे मादक पदार्थ दिए थे । उसके पश्चात, उन दोनों के घर पर छापा मारकर ४७ लिफाफे जब्त किए गए ।

२. एक हत्या के प्रकरण में सज्जाद कारागृह में था । सलीम करा को इसके पूर्व मादक पदार्थ विरोधी कानून के अंतर्गत बंदी बनाया गया था तथा नकली नोट एवं शस्त्र साथ रखने के प्रकरण में भी उसपर कार्यवाही की गई थी । (अल्पसंख्यकों का अपराध दर सबसे अधिक है ! आपराधिक गतिविधियों में धर्मांधों को बंदी बनाकर कारागृह में डालने के पश्चात भी उन पर कोई प्रभाव नहीं पडता है तथा वे कारागृह से बाहर आने पर (आपराधिक) गतिविधियां करते रहते हैं ; यही इससे ध्यान में आता है । ऐसे व्यक्तियों को आजीवन कारावास का दंड होना चाहिए ! – संपादक)