त्रिपुरा में मस्जिद पर हुए आक्रमण के विरोध में धर्मांधों की ओर से हिन्दुओं पर आक्रमण

  • हिन्दुओं के घर, दुकान और वाहनों को जलाया !

  • २ स्थानों पर धारा १४४ लागू 

हिन्दुओं के मंदिरों पर आक्रमण होने पर हिन्दू कानूनी तौर पर कार्यवाही की मांग करते हैं, तो अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों पर आक्रमण होने पर वे तुरंत कानून को हाथ में लेकर प्रत्युत्तर देते हैं !– संपादक

धर्मनगर (त्रिपुरा) – त्रिपुरा राज्य के धर्मनगर उपविभाग के रोवा बाजार में विश्व हिन्दू परिषद ने मार्च का आयोजन किया था । तब भीड द्वारा वहां एक मस्जिद पर आक्रमण किया गया । इसके उत्तर स्वरुप कदमतला में १ सहस्र धर्मांध रास्ते पर उतरे और उन्होंने हिन्दूओं के मंदिर, दुकान और वाहनों पर आक्रमण किए ।प्रतिकार के रूप  में भीड ने यहां की मस्जिद पर आक्रमण करने का प्रयास किया, जो धर्मांधों ने रोका ।
रोवा बाजार स्थित मस्जिद पर हुए आक्रमण के बाद मुसलमानों ने जगह जगह प्रदर्शन किए और मुसलमानों को संरक्षण देने की मांग की । इसके लिए कैलाशहर के ईरानी पुलिस थाने का घेराव किया गया । इस कारण प्रशासन की ओर से धर्मनगर उपविभाग और उनोकटी जिले के कैलाशहर उपविभाग में धार्मिक हिंसा के कारण धारा १४४ लगाई गई है । बांगलादेश में हिन्दुओं पर धर्मांधों द्वारा किए आक्रमण की पृष्ठभूमि पर यहां हिन्दू और मुसलमानों के समूहों की ओर से सभाएं की गई थीं ।