श्री दुर्गादेवी पूजा मंडप पर आक्रमण, यह सुनियोजित षडयंत्र ! – बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल

  • यदि यह सुनियोजित षडयंत्र है, तो बांग्लादेश की पुलिस को पहले क्यों नहीं पता चला और अब पता चला है, तो आक्रमण करने वालों पर अभीतक कठोर कार्यवाही क्यों नहीं की गई ? इसके उत्तर खान कमाल को देना चाहिए !– संपादक
  • सत्ता में बैठी बांग्लादेश अवामी लीग के धर्मांध कार्यकर्ता हिन्दुओं पर आक्रमण करने में हमेशा आगे रहते हैं, यह अनेक घटनाओं से दिखाई देता है । इस विषय में कमाल को क्या कहना है ?– संपादक
बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल

ढाका (बांगलादेश) – बांगलादेश में नवरात्रि उत्सव में श्री दुर्गादेवी पूजा मंडपों पर कुछ धर्मांधों ने कथित ईशनिंदा के कारण बताकर आक्रमण किए, साथ ही अन्य स्थानों पर हिन्दुओं के मंदिरों पर भी आक्रमण किए । यह आक्रमण सुनियोजित षडयंत्र थे, ऐसी जानकारी बांगलादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने दी । कोमिला जिले में हुए आक्रमणों को सरकार ने गंभीरता से लिया है । ‘यह आक्रमण बांगलोदेश की धार्मिक भाईचारा को बिगाड़ने का प्रयास है’, ऐसा भी उन्होंने कहा ।

गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने आगे कहा कि, 

१. यह घटना केवल कोमिला में नहीं, तो रामू और नासिरनगर में भी हुई । इस प्रकार के आक्रमण करने के पीछे देश में तनाव निर्माण कर अराजकता का वातावरण निर्माण करने का उद्देश्य था ।

२. हमारे देशवासी धर्मांध नहीं हैं । हमने कभी भी यहां पर आतंकवाद का पोषण करने वाला वातावरण निर्माण होने नहीं दिया । हिन्दू, मुसलमान, सिख और अन्य धर्मियों ने एकत्रित आकर आतंकवादी घटनाओं का सामना किया है । यह आक्रमण बांगलादेश में विविध धार्मिक समूहों में फूट डालने का प्रयास है ।