मेरा लड़का हिंसा के समय घटना स्थल पर मिलने का साक्ष्य मिला, तो मै मंत्रीपद से त्यागपत्र दूंगा ! – केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा का आश्वासन

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का मामला

लखीमपुर खीरी (उत्तरप्रदेश) – यहां हुई हिंसा के मामले में भाजपा के स्थानीय सांसद और केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के लडके आशीष के विरोध में गुनाह प्रविष्ट किया गया है । इस विषय में अजय मिश्रा ने, ‘यदि मेरा लड़के आशीष  के हिंसा के दिन घटना स्थल में होने का सिद्ध करने वाले कोई भी साक्ष्य मिले, तो मैं मेरे मंत्रीपद से त्यागपत्र दूंगा’, ऐसा आश्वासन दिया है । किसान नेताओं ने आशीष को हिरासत में लेने की मांग की है । इस हिंसा के मामले में किसानों के विरोध में भी गुनाह प्रविष्ट किया गया है । मिश्रा की चारपहिया वाहन सहित ३ अन्य वाहनों ने किसानों को टक्कर मारी । इसमें ३ किसानों की मृत्यु हो गई । इसके बाद हिंसा चालू हुई । इन ३ वाहनों में से एक वाहन आशीष मिश्रा चला रहे थे, ऐसा दावा किसानों ने किया है ।

मैं घटना स्थल पर होता, तो जीवित नहीं बचता ! – आशीष मिश्रा

इस मामले की निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए । मैं किसी भी प्रकार की जांच के लिए तैयार हूं । ईश्वर की कृपा ही कहिए कि कृपा  मैं घटना स्थल पर नहीं था । यदि वहां होता, तो आज मैं यहां आपके सामने नहीं होता, ऐसा दावा आशीष मिश्रा ने ‘टाइम्स नाव’ इस वृत्त चैनल के प्रतिनिधि से बोलते हुए किया ।

आशीष मिश्रा ने आगे कहा कि, जब यह घटना हुई, तब मैं मेरे गांव में था । हमारे ३ कार्यकर्ताओं को अमानुषता से मारकर उन्हें जान से मार दिया, मेरे वाहन चालक को जलती गाडी में डाल दिया गया । भारत के किसान ऐसा नहीं कर सकते ।