भाजपा विश्व की सबसे महत्त्वपूर्ण पार्टी !

  • वॉल स्ट्रीट जर्नल (दैनिक) के लेख में दावा !

  • ‘भारत की सहायता के बिना चीन की बढती शक्ति को रोकने के अमेरिकी प्रयास असफल होंगे’, ऐसा भी दावा !

नई देहली – वॉल्टर रसेल मीड ने अमेरिका के ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ नामक समाचार पत्र में प्रकाशित लेख में अपना मत प्रस्तुत किया है कि भारत की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी अमेरिका के राष्ट्रीय हित संबंधों के दृष्टिकोण से विश्व की सबसे महत्त्वपूर्ण विदेशी राजनीतिक पार्टी है । उसे न्यून न आंका जाए । वर्ष २०१४ एवं २०१९ के विजय के उपरांत भाजपा वर्ष २०२४ के चुनाव में पुनः विजय की ओर अग्रसर हो रही है । उसमें उन्होंने दावा किया है ‘भारत की सहायता के बिना चीन की बढती शक्ति को रोकने के अमेरिकी प्रयास असफल होंगे’ ।

लेखक मीड ने कहा कि

१. भाजपा की चुनावी रणनीति में हिन्दू नीति स्पष्टरूप से दिखाई देती है । चीनी कम्युनिस्ट दल की भांति भाजपा को एक अरब से अधिक जनसंख्या के देश का नेतृत्व कर वैश्विक महासत्ता बनने की आशा है ।

२. जिनका भाजपा नेतृत्व से निकट के संबंध हैं, ऐसे अनेक लोगों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भय लगता है । तथापि भारत के ईशान्य की ओर के ईसाई बहुसंख्यक राज्यों में भाजपा को गत कुछ वर्षों से उल्लेखनीय राजनीतिक यश संपादन हुआ है । जातिगत भेदभाव के विरुद्ध लडने के प्रयासों में संघ कर्मचारियों ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।

३. लगभग २० करोड जनसंख्या के उत्तर प्रदेश भाजपा की सरकार को शिया मुसलमानों की दृढ सहायता है ।

(सौजन्य : Oneindia News )