हिन्दू राष्ट्र की मांग के लिए जल समाधि लेने की घोषणा करने वाले महंत परमहंस दास पीछे हटे !

अब ७ नवंबर २०२३ से दिल्ली के रामलीला मैदान पर हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए आमरण अनशन करेंगे !

वर्ष २०२३ में, भारत में हिन्दू राष्ट्र की स्थापना होगी ही, इसलिए, ऐसे अनशन की कोई आवश्यकता नहीं होगी ; परंतु, हिन्दू  राष्ट्र की स्थापना के लिए ऐसे संतों एवं महंतों को संपूर्ण देश में जागरूकता निर्माण कर, हिन्दुओं को संगठित करना चाहिए ! – संपादक

अयोध्या (उत्तर प्रदेश) – यहां के तपस्वी शिविर के महंत परमहंस दास ने घोषणा की थी, कि यदि भारत को १ अक्टूबर तक ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित नहीं किया जाएगा, तो २ अक्टूबर को जलसमाधि ली जाएगी । महंत परमहंस दास ने अब ७ नवंबर २०२३ से, दिल्ली के रामलीला मैदान पर आमरण अनशन आरंभ करने की घोषणा की है । केंद्र सरकार का १ अक्टूबर तक देश को ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित न करने के कारण, क्या महंत परमहंस दास जल समाधि लेंगे ? यह देखने के लिए, तपस्वी शिविर के बाहर भारी भीड एकत्रित हो गई थी । यहां पुलिस भी बडी संख्या में तैनात थी ।

महंत परमहंस दास ने कहा, कि विभिन्न हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्षों एवं करोडों हिन्दुओं के निवेदन के कारण मैंने जल समाधि लेने का विचार निरस्त कर दिया है । हम सब मिलकर प्रयास करेंगे एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित करेंगे ।