पाक में हिन्दू युवक का धर्मांतरण कर अपहरण !

परिवार का धर्मपरिवर्तन के लिए दबाव

पाक के हिन्दुओं की रक्षा करने के विषय में भारत सरकार कब आगे आएगी ?  – संपादक

चंदोर किट्ची

कराची (पाकिस्तान) – पाक के सिंध प्रांत के तंदो अल्लायार इस जिले में हाल ही में चंदोर किट्ची उपनाम चंदू इस ३२ वर्षीय हिन्दू युवक का उसके पडोस में रहने वाले आजम काश्मीरी ने बलपूर्वक अपहरण कर धर्मांतरण करने की घटना सामने आई है । इस विषय में चंदू ने पुलिस थाने में जाकर गुनाह प्रविष्ट करने का प्रयास करने पर पुलिस ने गुनाह प्रविष्ट करने से मना कर दिया । इस कारण युवक के पिता ने न्यायालय में याचिका प्रविष्ट की है ।

१. सिंध प्रांत के गरीब हिन्दुओं को सहायता करने वाली ‘पाकिस्तान ड्रॉअर एसोसिएशन’ नाम की इस संस्था ने यह मामला सामने लाया है । संस्था के अध्यक्ष फकीर शिवा ने बताया कि, चंदू की मोबाइल (भ्रमणभाष) की दुकान है । पास में आजम काश्मीरी की भी दुकान है । चंदू वहां हमेशा जाता था । आजम उसे बदीन शहर के एक मौलाना के पास लेकर गया । वहां चंदू का बलपूर्वक धर्मांतरण किया गया । इसके बाद आजम ने तीन लोगों की सहायता से चंदू का अपहरण किया । ‘अब पत्नी और बच्चों को बुलाकर उनका भी धर्म बदलो’, ऐसा उसे बताया गया । चंदू को यह स्वीकार नहीं था । अंत में चंदू वहां से भागकर पुलिस थाने पहुंचा । पुलिस द्वारा गुनाह प्रविष्ट ना करने पर चंदू के पिता आबो किट्ची ने कुछ संस्थाओं से सहायता मांगी । बाद में आबो ने न्यायालय में याचिका प्रविष्ट की । आबो ने मुख्य न्यायाधीष और प्रधानमंत्री इमरान खान से न्याय देने की मांग की है । ‘हमें प्रतिदिन आजम और उसके साथियों से धमकियां मिल रही हैं’, ऐसा उन्होंने बताया ।

२. प्रधानमंती इमरान खान की तहरिक-ए-इन्साफ पार्टी के हिन्दू सांसद लालचंद माली ने कहा कि, इस घटना के पीछे कुछ धर्मांध लोग हैं । मैं स्वयं इस मामले की ओर ध्यान दे रहा हूं । चंदू के परिवार को सुरक्षा दी जाएगी ।