पाक आतंकवादियों का पालन पोषण करता है और लादेन को शहीद कहता है !

  • भारत ने पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान को संयुक्त राष्ट्रों की महासभा में फटकार लगाई !

  • पाक द्वारा अवैध ढंग से अधिकार में लिए पाक व्याप्त काश्मीर को मुक्त करने की भारत की मांग

पाक व्याप्त काश्मीर मुक्त करने की मांग पर पाक ने यदि मुक्त नहीं किया, तो भारत को सैनिक कार्यवाही करके ही उसे मुक्त करना पडेगा ! – संपादक

इमरान खान

नई दिल्ली – आतंकवादियों को प्रोत्साहन और सहायता करने का पाकिस्तान का इतिहास संयुक्त राष्ट्रों के सदस्य देशों को ज्ञात है । विशेषता यह है कि इसका पाकिस्तान की नीति में भी समावेश है । पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्रों के व्यासपीठ का प्रयोग हमेशा ही भारत के विरोध में झूठ बोलने के लिए और विश्व का ध्यान दूसरी ओर मोडने के लिए किया है । यह पाकिस्तान ने पहली बार नहीं किया है । आतंकवादी पाकिस्तान में खुलेआम घूमते हैं, ओसामा बिन लादेन को भी पाकिस्तान ने आश्रय दिया था । पाकिस्तान ओसामा बिन लादेन का उसके देश में ‘शहीद’ के समान उल्लेख करता है । पाकिस्तान में आतंकवादी बिना रोकटोक के रहते हैं; लेकिन सामान्य नागरिक विशेष रुप से अल्पसंख्यकों की स्थिति अत्यंत विकट है, ऐसे शब्दों में भारत ने पाक को संयुक्त राष्ट्रों की महासभा में फटकार लगाई । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्रों की महासभा को संबोधित करते हुए काश्मीर विषय के सूत्र रखते हुए ‘दक्षिण एशिया में हमेशा के लिए शांति जम्मू-काश्मीर विवाद के निराकरण पर निर्भर है’, ऐसा कहा था । इसका भारत की संयुक्त राष्ट्र की महासचिव स्नेहा दूबे ने उपरोक्त शब्दों में उत्तर दिया । ‘अवैध ढंग से हथियाये गए पाक व्याप्त काश्मीर का हिस्सा तत्काल खाली करें’, ऐसा भी दूबे ने पाक को कठोरता से बताया । सोशल मीडिया पर भारत की इस भूमिका की प्रशंसा हो रही है ।

संयुक्त राष्ट्रों की महासभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने भारत पर कुछ गंभीर आरोप लगाए । उन्होंने कहा कि, अमेरिका में ११ सितंबर, २००१ के आक्रमण के बाद विश्व के दक्षिणपंथी विचारधारा वालों ने मुसलमानों पर आक्रमण करने चालू किए । (यदि ऐसे आक्रमण होते होंगे, तो क्यों हो रहे हैं, इसका विचार इमरान खान क्यों नहीं करते ? – संपादक) इसका सबसे बडा परिणाम भारत देश में देखने को मिला । भारत में रा.स्व. संघ और भाजपा मुसलमानों को टार्गेट कर रही है । (पाक में हिन्दुओं पर पिछले ७४ वर्षों में कौन सी विचारधारा के लोग आक्रमण कर उनका वंशसंहार कर रहे हैं, यह इमरान खान कब बताएंगे ? पाक में हिन्दुओं ने कभी भी मुसलमानों पर आक्रमण करने की घटना ना होते हुए भी हिन्दुओं पर और उनके मंदिरों पर आक्रमण क्यों होते हैं ? हिन्दुओं की लड़कियों का अपहरण, धर्मांतरण और बलपूर्वक विवाह क्यों करा दिया जाता है, यह इमरान खान कब बताएंगे ? – संपादक) मुसलमानों में भेदभाव किया जाता है । भारत ने एकतरफा कदम उठाकर काश्मीर पर बलपूर्वक नियंत्रण रखा है । (‘चोरी तो चोरी, ऊपर से सीनाजोरी’, इस आदत के पाक के प्रधानमंत्री ! – संपादक)