साकीनाका (मुंबई) में बलात्कार के उपरांत महिला के गुप्तांग में डाला सरिया !

बलात्कार पीडिता की उपचार के समय मृत्यु !

यह उसी प्रकार की घटना है, जैसी दिल्ली में ‘निर्भया’ बलात्कार प्रकरण में हुई थी । महिलाओं के ऊपर अत्याचार करने वालों एवं बलात्कारियों के विरुद्ध की गई हिंसा में, अपराधियों को कठोर दंड न दिए जाने के कारण ही अपराधों में वृद्धि हो रही है । बलात्कारी अपराधियों को त्वरित कठोरतम दंड दिए जाने पर ही उनपर कानून का डर बनेगा । – संपादक

मुंबई – मुंबई के साकीनाका परिसर में, १० सितंबर को बलात्कार की शिकार हुई महिला की राजावाडी के एक चिकित्सालय में मृत्यु हो गई । बलात्कार के बाद, नराधम ने उसके गुप्तांग में सरिया डाला, जिसके कारण वह मूर्छित हो गई थी । पुलिस उसे राजावाडी चिकित्सालय ले गई, जहां उसका उपचार चल रहा था । उपचार के दौरान ही उसकी मृत्यु हो गई । पुलिस ने प्रकरण में एक आरोपी को बंदी बनाया है और अन्य आरोपियों को खोज रही है । इस घटना से पूरा देश संतप्त है, और एक बार पुन: महिला सुरक्षा का मुद्दा गंभीरता से उठाया जा रहा है ।

पुलिस के अनुसार, १० सितंबर को प्रात: करीब साढे तीन बजे, पुलिस कंट्रोल रूम में दूरध्वनि से सूचना आई, कि साकीनाका के खैराना मार्ग पर एक महिला खून से लथपथ मूर्छित पडी है । घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने महिला को घाटकोपर के राजावाडी चिकित्सालय में भर्ती कराया । पुलिस ने प्रकरण के सी.सी.टीवी. मुद्रण को हस्तगत कर लिया है और मोहन चौहान नामक एक आरोपी को बंदी भी बनाया है । पुलिस आगे की जांच कर रही है । ठीक गणेशोत्सव के समय हुई इस भीषण घटना से मुंबई अति शोकग्रस्त है ।