(कहती हैं) ‘बलशाली अमेरिका को बोरिया-बिस्तर बांधकर लौटना पडा ; भारत के पास अभी भी अवसर है !’

महबूबा मुफ्ती की अफगानिस्तान की स्थिति पर केंद्र सरकार को चेतावनी !

भारतीय सेना के पास वह करने की क्षमता है, जो अमेरिका नहीं कर पाया है ; परंतु, भारतीय सेना पर विश्वास न रखने वाली महबूबा मुफ्ती इस प्रकार के वक्तव्य करेंगी ही ! इसलिए, केंद्र सरकार को उन्हें नजरबंद नहीं, अपितु कारावास में डालना चाहिए ! – संपादक

‘पीपल्स डेमोक्रॅटिक पार्टी’च्या प्रमुख मेहबूबा मुफ्ती 

श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर) – मैं बारंबार कहती रहती हूं, हमारी परीक्षा मत लो । सुधारो, (स्वयं को) संभालो ! देखें कि पडोस में क्या हो रहा है । इतनी बडी महाशक्ति अमेरिका को भी बोरिया-बिस्तर बांधकर अफगानिस्तान से लौटना पडा । आपके पास अभी भी अवसर है । जैसे वाजपेयी जी ने जम्मू-कश्मीर में चर्चा आरंभ की थी, वैसे ही आप भी करें । आपने अवैध रूप से जम्मू-कश्मीर की छवि खराब की है ; राज्य के टुकडे-टुकडे कर दिए हैं । उस चूक को सुधारो ; अन्यथा बहुत विलंब हो जाएगा, ऐसी चेतावनी राज्य की भूतपूर्व मुख्यमंत्री एवं ‘पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी’ की नेता महबूबा मुफ्ती ने अफगानिस्तान की स्थिति का संदर्भ देते हुए केंद्र सरकार को दी है ।

मुफ्ती ने कहा कि, वे (केंद्र सरकार) विचार करते होंगे कि, ‘हम बहुत छोटे हैं, यह क्या बडबड कर रही है ? वह क्या कर सकती है ?’ परंतु कभी-कभी जब एक चींटी हाथी की सूंड में घुस जाती है, तो वह उसका जीवित रहना कठिन कर देती है, ऐसी उन्होंने धमकी दी । (ऐसी धमकी देने वालों के विरुद्ध सरकार ने तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए ! – संपादक)