पाकिस्तान को ‘आतंकवादी देश’ घोषित करें ! – आरिफ अजाकिया, मानवाधिकार कार्यकर्ता

ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग के सामने हिन्दूओं का आंदोलन !

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में सैकडों हिन्दू विदेशों में आंदोलन करते हैं । यह भारत में जन्म लेने वाले हिन्दुओं के लिए लज्जास्पद है, जो उनके लिए कुछ नहीं करते ! भारत में जन्मे हिन्दुओं को विदेशों में रह रहे हिन्दुओं से सीखना चाहिए, जो पाकिस्तान में धार्मिक बन्धुओं को न्याय दिलाने के लिए सडकों पर उतरते हैं ! – संपादक

कराची के पूर्व मेयर और पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता आरिफ अजाकिया

लंदन – पाकिस्तान विश्व भर में आतंकियों का बडा अड्डा बन गया है । यह न केवल आतंकवादियों का समर्थन करता है, अपितु, उनका निर्माण कर उन्हें पडोसी देशों में भेजता है । कराची के पूर्व मेयर और पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता आरिफ अजाकिया ने विश्व के सभी देशों से पाकिस्तान को “आतंकवादी देश” और उनकी सेना को “आतंकवादी संगठन” घोषित करने का आह्वान किया । (पाकिस्तान में जन्मे मानवाधिकार कार्यकर्ता जो समझते हैं, वह संयुक्त राष्ट्र जैसे वैश्विक संगठन क्यों नहीं समझते ? विश्व शांति के लिए पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाना और उसे ‘आतंकवादी देश’ घोषित करना अति आवश्यक है ! – संपादक) पाकिस्तान में जब उनका विरोध होने लगा, तब उन्होंने ब्रिटेन में शरण ली थी ।

१५ अगस्त को हिन्दुओं ने पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दू अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में लंदन के पाकिस्तान उच्चायोग के सामने एक आंदोलन किया । अजाकिया को भी आंदोलन में आमंत्रित किया गया था । अजाकिया ने यह वक्तव्य प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए दिया ।

अजाकिया ने कहा,

१. पाकिस्तान में प्रतिवर्ष १,००० गैर-मुसलमान युवतियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जाता है ।

२. पाकिस्तान में हिन्दू, सिख, ईसाई तथा पारसी, युवतियों को जन्म देने से डरते हैं । उन्हें लगता है, कि उनकी बेटी जब १२-१३ वर्षों की होगी, तो उसे कट्टरपंथियों द्वारा अपहरण कर लिया जाएगा ।

३. पाकिस्तान अब इंसानों के रहने लायक नहीं रहा । यह एक आतंकवादी देश बन गया है । तालिबान के काबुल पर अधिग्रहण करने के बाद से पाकिस्तान जश्न मना रहा है ।

४. पाकिस्तान और भारत एक ही समय में बने थे । क्या आपने कभी भारतीयों को पाकिस्तान जैसे आतंकवादी व्यवहार करते देखा है ? भारतीयों के और हमारे गुणसूत्र समान हैं ; किंतु, धर्म परिवर्तन के उपरांत हम (पाकिस्तान में कट्टरपंथी) मनुष्य की जगह जानवर क्यों बन गए ?

५. जब हम कोई खाद्य पदार्थ खरीदते हैं तो उस पर एक्सपायरी डेट चेक करते हैं । पाकिस्तान की ‘एक्सपायरी डेट’ निकल चुकी है । खाद्य पदार्थ की समाप्ति तिथि के उपरांत उसमें कीडे पड जाते हैं, वैसी ही स्थिति पाकिस्तान की हो गई है, वहां केवल कीडे जन्म ले रहे हैं ।