भारत ने पाक उच्चायुक्त कार्यालय के अधिकारी से जवाब मांगा !

पाक में गणपति मंदिर की तोडफोड का मामला

केवल जवाब मांग कर ही रुकें नहीं, तो पाक के प्रत्येक हिन्दू और उनके धार्मिक स्थलों की रक्षा कैसे होगी, इसके लिए भी प्रयास करें, ऐसा ही हिन्दुओं को लगता है ! – संपादक

धर्मांधों द्वारा गणपति मंदिर की तोड़फोड़

नई दिल्ली – पाक के पंजाब प्रांत के रहीम यार खान क्षेत्र में धर्मांधों द्वारा गणपति मंदिर की तोड़फोड़ करने के मामले में भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से भारत में पाक के उच्चायुक्त कार्यालय के प्रभारी अधिकारी को बुलाकर उससे कठोर  भाषा में जवाब मांगा गया । ‘पाक में नियमित अल्पसंख्यकों पर अत्याचार होते रहते हैं’, ऐसा भी इस समय बताया गया ।

पराष्ट्र मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि, हमने इस घटना का विरोध प्रकट किया है । पिछले वर्ष जनवरी माह में पाक के सिंध प्रांत में माता राणी भटियानी मंदिर, गुरुद्वारा श्री जन्म स्थान, दिसंबर २०२० में खैबर पख्तूनख्वा के कारक में अनेक मंदिर और गुरुद्वारों पर आक्रमण किए गए । पाक में नियमित अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर, साथ ही धार्मिक स्थलोें पर आक्रमण होते रहते हुए भी वहां की सरकार और सुरक्षा तंत्र निष्क्रिय रहता है । पाक को अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कृति करनी चाहिए, ऐसा हमने कहा है ।

मंदिर का जीर्णोद्धार करेंगे ! – प्रधानमंत्री इमरान खान

विश्व को दिखाने के लिए पाक सरकार मंदिर का जीर्णोद्धार करेगी; लेकिन कुछ समय बाद धर्मांध उसपर पुन: आक्रमण करेंगे, यह भी उतना ही सत्य है !

पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना के विषय में ट्वीट कर कहा कि, गणपति मंदिर पर हुए आक्रमण का मैं विरोध करता हूं । मैंने पंजाब प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक से बात की है और उन्हें सभी दोषियों को हिरासत में लेने के लिए और इस मामले में लापरवाही करने वाले पुलिस पर कार्यवाही करने को कहा है । साथ ही सरकार मंदिर का जीर्णोद्धार करेगी ।