कडप्पा (आंध्र प्रदेश) में हिन्दुत्वनिष्ठों के संगठित प्रयासों के कारण क्रूरकर्मी टिपू सुल्तान की मूर्ति स्थापित करने का षड्यंत्र असफल !

क्रूरकर्मी टिपू सुल्तान का उदात्तीकरण करने का प्रयास

हिन्दू संगठित हुए, तो वे बहुत कुछ साध्य कर सकते हैं; इसलिए अब उन्हें हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु प्रयास करने चाहिएं !

क्रूरकर्मा टिपू सुलतान

कडप्पा (आंध्र प्रदेश) – कडप्पा जनपद के प्रोद्दतुर में हिन्दुत्वनिष्ठों द्वारा किए गए संगठित प्रयासों के कारण क्रूरकर्मी टिपू सुल्तान की मूर्ति स्थापित करने का षड्यंत्र असफल रहा । प्रोद्दतुर में क्रूरकर्मी टिपू सुल्तान की मूर्ति स्थापित करना प्रस्तावित था, जिसे स्थानीय विधायक का भी समर्थन प्राप्त था । इस संदर्भ में स्थानीय समाचारपत्रों में समाचार प्रकाशित होते ही आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना राज्य के सभी हिन्दुत्वनिष्ठों ने इसका तीव्र विरोध किया । उसके उपरांत हिन्दू धर्मप्रेमियों ने २२ जून को जिलाधिकारी एवं महापालिका आयुक्त के पास शिकायत प्रविष्ट की ।

१. १५ से भी अधिक संगठनों का प्रमुख संगठन हिन्दू ऐक्य पोराट वैदिका (हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के संगठन के द्वारा संघर्ष करने के लिए व्यासपीठ) संगठन ने भी टिपू सुल्तान की इस मूर्ति का विरोध किया । इस संदर्भ में सामाजिक माध्यमों, साथ ही यू ट्यूब के माध्यम से जागृति की गई ।

२. एक धर्मप्रेमी अधिवक्ता ने स्वयंस्फूर्ति से सूचना अधिकार के अंतर्गत जानकारी प्राप्त की । इस जानकारी के आधार पर उन्होंने जिलाधिकारी एवं पालिका आयुक्त को पत्र लिखा ।

३. विविध स्तर पर किए गए संगठित विरोध के कारण टिपू सुल्तान की मूर्ति स्थापित करने के षड्यंत्र को तोड डालने में हिन्दुत्वनिष्ठों को सफलता मिली ।