केरल में ईसाई संघठनों की ओर से ‘लव जिहाद’ का विरोध

सोशल मीडिया पर लव जिहाद का वीडियो प्रसारित

प्रातिनिधिक छायाचित्र

एर्नाकुलम (केरल) – विवाह कर पत्नी को घर लाए और कुछ समय बाद ही उसे जिहादी आतंकवादियों को बेच दिया, इस प्रकार का एक वीडियो केरल के ईसाइयों के बीच सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है । यह युवती मुसलमान युवक के प्रेम में पडकर परिवार का विरोध होने पर भी उसके साथ भाग गई थी, ऐसा इसमें बताया गया है । विवाह के बाद पति ने उसके माथे का कुमकुम पोंछ दिया, मुंह को ओढनी से ढक दिया । कुछ समय बाद धर्मांधों का समूह आया । उनसे पति ने बात की और पत्नी को बेच दिया, ऐसा इसमें दिखाया गया है । ‘क्रिश्चियन एसोसिएशन एंड एलायन्स फॉर सोशल एक्शन’ इस संघठन ने फेसबुक पर यह वीडियो पोस्ट किया है ।

१. इस संघठन ने कहा है कि, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे और कांग्रेस के नेतृत्व वाले डेमोक्रेटिक फ्रंट की अभी तक केवल मुसलमानों की चमचागीरी का ही यह परिणाम है । लव जिहाद के नाम पर आतंकवाद का उन्होंने समर्थन किया है । इस कारण राज्य में लव जिहाद का आतंकवाद बढ रहा है । उनको पोषने वाली जडों को काटने की आवश्यकता है ।

२. पिछले वर्ष केरल के सबसे बडे सायरो मलबार चर्च ने इस विषय पर एक पत्रक जारी किया था । इसमें ईसाई महिलाओं को ‘लव जिहाद’ का लक्ष्य बनाए जाने के विषय पर चिंता व्यक्त की गई थी ।