हरिद्वार में कुंभ पर्व की सेवा के लिए अच्छी स्थिति की साइकिलें, दोपहिया और चारपहिया वाहनों की आवश्यकता !

     ‘११ मार्च २०२१ से २७ अप्रैल २०२१ की अवधि में हरिद्वार (उत्तराखंड) में महाकुंभ पर्व है। कुंभकाल में धर्मप्रसार की सेवा करने के लिए संपूर्ण भारत के १०० से अधिक साधक हरिद्वार में निवास हेतु आनेवाले हैं । इस काल में कुंभ क्षेत्र पर विविध सेवाआें के लिए दोपहिया और चारपहिया वाहनों की आवश्यकता है । ‘डीजल’ पर चलनेवाले ४ – ५ तथा ८ – १० व्यक्‍तियों के बैठने की क्षमतावाले चारपहिया वाहन और संभवतः ‘सेल्फ स्टार्ट’ होनेवाले दोपहिया वाहन चाहिए । उसी प्रकार अच्छी स्‍थिति की १० साइकिलों की आवश्यकता है ।

     साधकों, पाठकों, शुभचिंतकों अथवा धर्मप्रेमियों के पास उक्त प्‍रकार के वाहन हों तथा जिनके सर्व कागजात (आरसी बुक, पीयूसी, बीमा (इन्श्योरेंस) आदि) उपलब्ध हों तथा साइकिले हों, तो वे कुछ समय तक उपयोग करने हेतु दे सकते हैं । इच्छुक व्‍यक्ति निम्‍नांकित क्रमांक पर संपर्क करें ।

     साधकों के परिजन अथवा परिचित हरिद्वार, देहरादून में रहते हैं तथा वे उनका वाहन कुंभ सेवा के लिए दे सकते हैं, तो वैसे सूचित करें ।

     जो शुभचिंतक प्रत्‍यक्ष वाहन अथवा साइकिल नहीं दे सकते, वे कुछ वाहनों अथवा साइकिलों के लिए लगनेवाला खर्च धनरूप में अर्पण कर सकते हैं ।

नाम और संपर्क क्रमांक : श्री. श्रीराम लुकतुके  – ७०१२०८५१८४