अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बायडेन ने दी पूरी दुनिया के भारतीयों को श्री गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं !

यह स्पष्ट है कि बायडेन ने संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में हिन्दुओं की महत्त्वपूर्ण संख्या पर ध्यान रखते हुए शुभेच्छाएं दी हैं । इसलिए अमेरिका में हिन्दुओं को यह मांग भी करनी चाहिए कि कश्मीर में कथित मानवाधिकारों का हनन हो रहा है, ऐसा बोलना और पाकिस्तान का समर्थन करना बंद कर बायडेन हिन्दू हित की रक्षा करने का संकल्प करें !

वाशिंगटन – संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बायडेन ने भारतीयों को खुश करने के लिए श्री गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दीं !

श्री बायडेन ने प्रार्थना की, ‘वे सभी लोग जो संयुक्त राष्ट्र अमेरिका, भारत और पूरी दुनिया में हिन्दू त्योहार गणेश चतुर्थी मनाते हैं, श्री गणेश उनकी सर्व बाधाएं दूर कर जीवन के नए आरंभ का मार्ग प्रशस्त करें,’ ! इसके अतिरिक्त डेमोक्रटिक पार्टी की ओर से अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने भी भारतीयों को श्री गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी हैं । कमला हैरिस भारतीय मूल की हैं । संयुक्त राष्ट्र अमेरिका इस वर्ष के अंत में राष्ट्रपति पद का चुनाव आयोजित करने को तैयार है । राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध बायडेन चुनाव लड रहे हैं ।

यह स्पष्ट है कि बायडेन ने संयुक्त राज्य में हिंदुओं की महत्वपूर्ण संख्या पर दृष्टि रखते हुए ये शुभेच्छाएं दी हैं। इसलिए, अमेरिका में हिंदुओं को यह भी मांग करनी चाहिए कि बायडेन कश्मीर में कथित मानवाधिकारों का हनन हो रहा है, ऎसा चिल्लाना बंद करें,पाकिस्तान का समर्थन करना बंद करें और अमेरिका में हिंदू हितों की रक्षा करने का संकल्प करें।