अभिनेता आमीर खान ने कि तुर्कस्तान की भारतविरोधी और पाकिस्तानप्रेमी राष्ट्रपति के पत्नी से भेंट !

  • आमीर खान क्या कभी भारत के किसी मित्रदेश के प्रधानमंत्री अथवा उनकी पत्नी से भेंट करेंगे ?
  • यह है भारतीय कलाकारों की राष्ट्राभिमानशून्यता ! ऐसे कलाकार क्या कभी समाज के सामने राष्ट्रभक्ति का आदर्श रखेंगे ?

नई देहली – भारतीय फिल्म अभिनेता आमीर खान ने तुर्कस्तान जाकर वहां के राष्ट्रपति रेजिप तय्यप एर्दोगान कर पत्नी एमिने एर्दाेगान से भेंट की । इस भेंट के छायाचित्र सर्वत्र प्रसारित हुए हैं । इस भेंट के कारण सामाजिक माध्यम और अन्य स्तरोंपर आमीर खान की आलोचना की जा रही है । आमीर खान अपनी फिल्म ‘लालसिंह चढ्ढा’ के चित्रीकरण के लिए गए हैं ।

१. भारत ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद ३७० हटाए जाने के पश्चात तुर्कस्तान ने भारत का विरोध करते हुए पाकिस्तान का पक्ष लिया था । राष्ट्रपति एर्दाेगान ने संयुक्त राष्ट्र में भी भारत का विरोध किया था, साथ ही उन्होंने भारतपर कश्मीर में मुसलमानोंपर अत्याचार किए जाने का आरोप लगाया था । आजकल तुर्कस्तान अपने देश में मुसलमान छात्रों को शिक्षा के नामपर कट्टरतावाद की शिक्षा देने का प्रयास कर रहा है ।

२. एक अंग्रेजी समाचारपत्र ने एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी से प्राप्त जानकारी के आधारपर तुर्कस्तान की ओर से केरल और कश्मीर में कार्यरत इस्लामी संगठन को धन की आपूर्ति भी किए जाने का समाचार प्रकाशित किया है ।

३. पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने इस भेंट की आलोचना करते हुए कहा है कि आमीर खान भारत के मित्रदेश इस्राईल के प्रधानमंत्री से भेंट नहीं करते ।’

४. वर्ष २०१५ में आमीर खान ने कहा था कि उनकी पत्नी (किरण राव) को देश में बढती हुई असहिष्णुता के कारण भय लग रहा है । उनके इस वक्तव्य के कारण भी तब उनकी बहुत आलोचना हुई थी ।