Bihar Temple Idols Vandalized : भागलपुर (बिहार) में मंदिरों में मूर्तियों की तोड़फोड़।

  • मूर्तियों के आभूषणों की चोरी!

  • गुस्साए लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव

  • पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग

मंदिरों में मूर्तियों की तोड़फोड़ के विरोध में एकत्रित हुए हिन्दू

भागलपुर (बिहार) – १९ अक्टूबर की रात यहां सन्हौला क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा श्री दुर्गा देवी, श्री राम, सीता, राधा और श्री कृष्ण की मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। मूर्तियों के आभूषण चोरी किए गये। इस घटना से आहत भीड़ ने पथराव कर दिया, जिससे यहां तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई । यहां पहुंची पुलिस ने पहले लाठियां भांजी और फिर हवाई फायरिंग की । यहां लोगों ने थाने का भी घेराव किया । सवाल उठ रहा है कि ‘थाने के पीछे मंदिर में ऐसा कैसे हुआ ?’

सुबह इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित लोगों ने घोघा-सन्हौला मुख्य मार्ग को जाम कर दिया । पुलिस द्वारा लाठियां भांजने पर उन पर पथराव किया गया। पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रही थी । स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दुओं का मानना ​​है कि जब बिहार में भाजपा और जनता दल (संयुक्त) पार्टी की सरकार हो तो ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए !

  • जब देश में किसी भी पार्टी की सरकार होती है तो हिन्दुओं के मंदिरों पर हमले होते हैं, इससे पता चलता है कि देश में हिन्दू असुरक्षित हैं !

पुलिस ने एक आरोपी को पकड़कर ‘पागल’ घोषित कर दिया !

पुलिस ने इस तोडफोड के सिलसिले में एक व्यक्ति को बंदी बनाया है । इस संबंध में पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बंदी आरोपी ‘पागल’ है । पुलिस ने अपील की है, ”सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें और अफवाहें न फैलाएं ।”

  • इस प्रकार के दावों से तो ऐसा ही लगता है कि बिहार पुलिस जनता को पागल समझ रही है क्या ?

  • बिहार पुलिस को बताना चाहिए कि ऐसे सिरफिरे लोगों को हिन्दू मंदिरों में भगवान की मूर्तियों को तोड़ने और मूर्तियों से आभूषण चुराने की इतनी समझ कैसे होती है !