Pooja Bhatt Criticises Shriram Song : (और इनकी सुनिये) ‘सार्वजनिक स्थानों पर श्री राम के गीत गाने की अनुमति कैसे है ? ‘ – पूजा भट्ट

अभिनेत्री पूजा भट्ट ने मेट्रो यात्रियों द्वारा श्री राम गीत गाने की आलोचना की

अभिनेत्री पूजा भट्ट

मुंबई – नवरात्रि महोत्सव के दौरान मुंबई मेट्रो में यात्रा कर रहे यात्रियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था । इसमें यात्री मेट्रो में बैठकर ‘भारत का बच्चा बच्चा जय जय श्रीराम बोलेगा’ समेत गरबा के गीत गाते नजर आ रहे हैं । इस संबंध में अभिनेत्री पूजा भट्ट ने इस वीडियो को ‘एक्स’ पर प्रसारित किया और लिखा, ”सार्वजनिक स्थान पर यह सब करने की अनुमति कैसे है ? चाहे वह हिंदुओं का पॉप हो, क्रिसमस कैरोल हो, बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर हो या कुछ और, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। किसी भी स्थिति में सार्वजनिक स्थानों का इस प्रकार दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए ।

प्राधिकरण ने इसकी अनुमति कैसे और क्यों दी ? यदि हम बुनियादी नियमों का पालन नहीं कर सकते, तो कानून और व्यवस्था बनाए रखने की कोई वास्तविक उम्मीद नहीं है। सभी राजनीतिक दलों के अवैध होर्डिंग शहर को प्रदूषित करते हैं, जिससे मेट्रो पार्टी क्षेत्र में बदल जाता है। हमलावर पटाखों की आड़ में फायरिंग कर रहे हैं । ”

नागरिकों की प्रतिक्रिया !

पूजा भट्ट की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ने लिखा, “मुझे लगा कि ‘बिग बॉस’ (एक प्रकार का रियलिटी शो) के आपके दोस्त एल्विस यादव ने आपको बताया कि हिंदू देश में सिस्टम कैसे काम करता है?” इसके बारे में आपको ज्ञान दिया है । ‘अन्य एक ने कहा , पहले सफर करो तो तुम भी इन लोगों में शामिल हो जाओगी । ‘

संपादकीय भूमिका 

  • गौर करें कि मेट्रो में श्री राम के जाप की आलोचना करने वाली अभिनेत्री पूजा भट्ट मुंबई में लोकल में नमाज पढ़ने वालों के बारे में एक शब्द भी नहीं बोलतीं !

  • इससे पहले, जब कॉलेजों या सार्वजनिक स्थानों पर ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ की घोषणा की जाती थी, तो अभिनेत्री पूजा भट्ट कहाँ थीं ? *तब उन्होंने इसका विरोध क्यों नहीं किया ? क्या तब उन्हें एहसास नहीं हुआ कि सार्वजनिक स्थानों का दुरुपयोग हो रहा है ?
  • वर्ष २०२१ में जब वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम्स’ में बाल यौन संबंध को खुले तौर पर दर्शाया गया तो अभिनेत्री पूजा भट्ट को अनुमति की आवश्यकता क्यों महसूस नहीं हुई ? जो लोग बुनियादी नियमों का पालन करने की बात करते हैं,*वे स्वयं उसका कितना पालन कर रहे हैं, यह पहले उन्हें देखना चाहिए। हिन्दुओं को भी इस तरह मनमानी करने वाली पूजा भट्ट को सही प्रत्युत्तर देना चाहिए !