J&K Last Stage Terrorism : जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपने अंतिम पडाव पर है ! – प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी

डोडा (जम्मू और कश्मीर) – जम्मू और कश्मीर में दिन या रात के किसी भी समय अघोषित कर्फ्यू लागू रहता था। जम्मू-कश्मीर के स्थिति इतनी खराब थी कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के गृह मंत्री भी कश्मीर के लाल चौक पर जाने से डरते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यहां इस बात पर जोर दिया कि पिछले १० साल में स्थिति में बड़ा बदलाव आया है और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब आखिरी बूंद गिन रहा है । जम्मू-कश्मीर चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली बैठक है । इसी पृष्ठभूमि में डोडा में पुलिस की कड़ी सुरक्षा रखी गई है ।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा,

१. जम्मू-कश्मीर में पहले सैनिकों पर जो पत्थर बरसाए जाते थे, उनमें अब सुधार किया जा रहा है ।

२. कांग्रेस, नेशनल कांग्रेस और पीडीपी इन ३ परिवारों ने मिलकर जम्मू-कश्मीर का विनाश कर दिया। इसलिए, जम्मू-कश्मीर में इस साल का चुनाव युवाओं के खिलाफ ३ परिवार ऐसा है।

३. जम्मू-कश्मीर में रहने वाले किसी भी जाति और धर्म के व्यक्ति के अधिकारों की रक्षा करना भाजपा की प्राथमिकता है।

४० साल बाद पहली बार डोडा में प्रधानमंत्री की सभा

४० साल बाद यह पहली बार है कि डोडा में किसी प्रधानमंत्री की सभा हो रही है । यह जानकारी जम्मू कश्मीर के चुनाव प्रमुख किशन रेड्डी द्वारा दी गई है। इससे पहले बैठक वर्ष १९४२ में हुई थी।

जम्मू-कश्मीर में ३ चरणों में वोटिंग, नतीजे ८ अक्टूबर को !

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव ३ चरणों में १८ सितंबर, २५ सितंबर और १ अक्टूबर को होंगे । पहले चरण में ८ सीटों पर चुनाव होगा । ये निर्वाचन क्षेत्र डोडा के ३ जिलों में हैं। इसी दिन कश्मीर की १६ सीटों पर भी मतदान होगा । भाजपा नेता गजय सिंह राणा ने डोडा से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है, जबकि शक्ति राज परिहार डोडा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

हरियाणा में ५ अक्टूबर को चुनाव होंगे । हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनाव नतीजे ८ अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे ।