Ujjain Rape Case : उज्जैन (मध्य प्रदेश) में खुले स्थान पर हो रहे ‍बलात्कार की घटना का वीडियो बनानेवालेे मोहम्मद सलीम को बंदी बनाया गया

उज्जैन (मध्य प्रदेश) – कुछ दिन पूर्व यहां के एक परिसर में पदपथ पर कूडा तथा भंगार चुननेवाली महिला पर दिन के उजाले में बलात्कार किया गया । यह घटना होते समय उस पदपथ से आवागमन करनेवाले लोगों ने भी उसे नहीं बचाया जबकि एक व्यक्ति ने महिला को बचाने की अपेक्षा बलात्कार का‍ चित्रीकरण कर वह सामाजिक माध्यम से प्रसारित किया । (बलात्कार हाेते समय उस विषय में निष्क्रिय रहनेवाला समाज नष्ट होने की योग्यता का ही है ! – संपादक) अब पुलिस ने चित्रीकरण करनेवाले को ही बंदी बनाया है । उसका नाम मोहम्मद सलीम (वय ४२ वर्ष) है तथा वह रिक्शाचालक है । (धर्मांधों की मानसिकता काे जानें ! – संपादक) उसके विरूद्ध अनेक अपराध प्रविष्ट है ।

बलात्कार करनेवाले व्यक्ति ने पीडित महिला को विवाह करने का आश्वासन दिया था । उस दिन उसने उस महिला को शराब पिलाई इसके पश्चात उस पर बलात्कार किया । पूलिस ने इससे पूर्व बलात्कार करनेवाले व्यक्ति को बंदी बनाया है, परंतु उसका नाम उजागर नहीं किया है ।

संपादकीय भूमिका 

देश में प्रतिदिन छिप-छिप कर बलात्कार होते थे। अब खुले स्थान पर तथा दिन के उजाले में बलात्कार हाे रहे हैं । इससे ध्यानमें आता है कि समाज की स्थिति कितनी खराब हो गई है ! क्या अब तो सर्वपक्षीय सरकारें, प्रशासन, पुलिस तथा न्यायव्यवस्था जागृत होकर कुछ करेंगे ?