Kolkata Doctor Case : पुलिस अधिकारी ने घटना को दबाने के लिए हमें रिश्वत देने का प्रयास किया !

कोलकाता में मृत महिला डॉक्टर के माता-पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं ।

कोलकाता (बंगाल) – कोलकाता के राधा गोबिंद कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार तथा हत्या की घटना में उसके माता-पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं । माता-पिता ने कहा कि जब हमारी बेटी का शव हमें सौंपा गया तो एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना को दबाने के लिए हमें रिश्वत देने का प्रयास किया । हमने उसे मना कर दिया । पुलिस ने पूरी जांच किए बिना ही घटना को बंद करने का प्रयास किया ।

मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा,

१. घटना की रात उन्हें अपनी बेटी के शव को श्मशान ले जाने के लिए विवश होना पड़ा । बिना किसी जांच के कहा गया कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है ।

२. हम दोपहर १२.१० पर अस्पताल पहुंचे, हमें लड़की का चेहरा देखने के लिए ३ घंटे तक ‘सेमिनार हॉल’ के बाहर बिठाया गया । हमें शव देखने की अनुमति नहीं दी गई ।’ इतना ही नहीं, शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने तक पुलिस स्टेशन में इंतजार करना पड़ा ।

३. उस दिन अस्पताल प्रशासन से किसी ने भी हमसे बात नहीं की । हम अंतिम संस्कार नहीं करना चाहते थे; लेकिन हम पर दबाव डाला गया । हम एक घंटे तक थाने में बैठे रहे । बाद में जब शव हमें सौंपा गया, तो एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना को निपटाने के लिए हमें भुगतान करने का प्रयास किया ।

४. बाद में हमें बलपूर्वक घर भेज दिया गया । मैं घर गया तो वहां ४०० पुलिसवाले खड़े थे । तब हमारे पास कोई विकल्प नहीं था, हमें शव का दाह संस्कार करना पड़ा; लेकिन उस दिन अंतिम संस्कार का खर्चा किसने उठाया, ये आज तक नहीं पता चल सका ।

संपादकीय भूमिका 

सीबीआई को इस आरोप की भी जांच करनी चाहिए तथा सच्चाई जनता के सामने लानी चाहिए !