Bangkok Bangladesh Hindus Protest : बांग्ला देश के हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में बैंकॉक (थाईलैंड) में विरोध प्रदर्शन !

बैंकॉक के बांग्लादेश के दूतावास के सामने आंदोलन करते हुए हिन्दू

बैंकॉक (थाईलैंड) : बांग्लादेश के हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में विभिन्न संगठनों के ३०० से अधिक संगठनों के ३०० से अधिक संगठनों ने बैंकॉक शहर में स्थित बांग्लादेश के दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शअन किया । इस विरोध प्रदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद, हिन्दू स्वयंसेवक संघ, विष्णु मंदिर, सत्य साई फाऊंडेशन, गीता आश्रम इत्यादिसहित कुछ अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने भी भाग लिया । बांग्लादेश में हिन्दुओं तथा अन्य अल्पसंख्यक समुदायों पर हो रहे अत्याचारों के विषय में जागरूकता लाने हेतु यह आंदोलन किया गया ।

बांग्लादेश के दूतावास के प्रभारी अधिकारी हसनत अहमद (दाएं से तीसरे) को ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए हिन्दू संगठन के सदस्य

बांग्लादेश में छात्र आंदोलन ने इस्लामी रूप धारण कर लिया है तथा उसके कारण मूल बांग्लादेशी नागरिक हिन्दुओं को लक्ष्य बनाया जा रहा है । इस आंदोलन में बांग्लादेश के सत्ताधारी अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार तुरंत रोके, पीडितों को न्याय दिलाएं तथा उन्हें देश के अन्य नागरिकों की भांति अधिकार प्रदान करें, ये मांगें की गईं । हिन्दू मंदिरों पर होनेवाले आक्रमण, हिन्दुओं का नरसंहार, हिन्दू महिलाओं के साथ हो रही बलात्कार की घटनाएं तथा क्रूर हत्याएं इत्यादि घटनाओं के विषय में आंदोलनकारियों ने आवाज उठाई ।

आंदोलनकारियों ने बांग्लादेश के दूतावास के प्रभारी अधिकारी हसनत अहमद ने भेंट की तथा उन्हें बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों की समस्याओं पर ध्यान देने की मांग करनेवाला एक ज्ञापन उन्हें प्रस्तुत किया । विश्व हिन्दू परिषद के आश्रयदाता श्री. सुशील सराफ, सचिव श्री. जय शंकर तथा गीता आश्रम के श्री. दिनेश पांडे ने इस आंदोलन का नेतृत्व किया ।