Bihar Gangrape Murder Case : सामूहिक बलात्कार तथा हत्या के प्रकरण में आरोपी का घर पुलिस ने बुलडोजर से गिराया !

मुजफ्फरपूर (बिहार) – गत कुछ वर्षों से उत्तरप्रदेश में लव जिहादी अथवा अन्य अपराधियों के अवैध घर बुलडोजर द्वारा जिस प्रकार से तोडे जा रहे हैं, अब बिहार राज्य प्रशासन द्वारा वैसी ही कार्यवाही करने की बात सामने आई है । राज्य के मुजफ्फरपूर में एक १४ वर्षीय लडकी पर सामूहिक बलात्कार करने के कारण पुलिस प्रशासन ने संजय राय नामक बलात्कारी का घर बुलडोजर द्वारा तोड दिया है ।

१. ७ दिन पूर्व ५ लोग एक अल्पायू लडकी को बंदुक दिखा कर उसके घर से उठा कर ले गए थे । तत्पश्चात उस पर सामूहिक बलात्कार कर उन्होंने उसकी हत्या की । घटना के दूसरे दिन पीडिता की मृतदेह नग्नावस्था में पाई गई ।

२. मुख्य आरोपी संजय राय के साथ ५ आरोपी लापता हैं तथा गत ७ दिनों में पुलिस किसी को भी बंदी नहीं बना सकी । (यह है पुलिस की कार्यक्षमता ! ऐसे लोगों का पोषण जनता के पैसों से क्यों करें ? संपादक, दैनिक सनातन)

३. न्यायालय के आदेश के अनुसार पुलिस अधिकारी कुमार चंदन ने संजय के घर पर विज्ञापन चिपका कर उसके माध्यम से जाहिर किया था कि यदि १७ अगस्त को दोपहर १२ तक सभी आरोपी पुलिस के सामने शरणागत नहीं हुए, तो उनकी संपत्ति जप्त की जाएगी । तत्पश्चात पुलिसकर्मियों ने संजय राय का घर बुलडोजर से तोड़ दिया ।

संपादकीय भूमिका

उत्तरप्रदेश में इस प्रकार की कार्यवाही करने पर भी वहां ऐसी घटनाएं रूकी नहीं हैं । इसलिए अब बलात्कारियों को फासी पर लटकाने का ही कानून बनना चाहिए ! ‘कानून एवं सुव्यवस्था राज्य का प्रश्न है’, ऐसा कहने की अपेक्षा अब केंद्र सरकार को ही इसके लिए राष्ट्रव्यापी कानून करना आवश्यक है, संतप्त जनता को ऐसा ही प्रतीत होता है !