Sheikh Hasina US Visa : चर्चा है कि अमेरिका ने शेख हसीना को वीजा देना अस्वीकार कर दिया है !

लडके ने अस्वीकार किया ये समाचार !

(डीप स्टेट का मतलब है कि किसी शासन को सरकार स्वयं चलाती है, लेकिन सरकार के निर्णय तय करने में कुछ बहुत शक्तिशाली लोग होते हैं। इस प्रणाली को ‘डीप स्टेट’ कहा जाता है।)

ढाका (बांग्लादेश) – शेख हसीना ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री पद से त्यागपत्र देने के बाद भारत में शरण ली है । एक न्यूज चैनल ने अमेरिका में रहने वाले उनके बेटे साजिब वाजेद से संपर्क किया । जब उनसे अमेरिकी वीजा (किसी देश में एक निश्चित अवधि तक रहने की अनुमति) वापस लेने की चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है । मेरी मां ने कई वर्षों तक बांग्लादेश में काम किया है। इस कारण से वह सेवा निर्वित्ती के विषय में सोच रही थी ।

वाजेद ने कहा कि परिवार अब एक साथ समय बिताने की योजना बना रहा है । हम इस बारे में सोचेंगे कि इस समय को कहां एवं कैसे एक साथ व्यतीत करना है ।’ मैं वाशिंगटन में रहता हूं । मेरे कुछ संबंधी लंदन में रहते हैं, जबकि मेरी बहन दिल्ली में रहती है । तो हमें नहीं पता कि मां (शेख हसीना) अब कहां जाएंगी !

बांग्लादेश में चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, हसीना ने प्रधान मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया और वायु सेना की उड़ान से भारत के गाजियाबाद में उतरीं। जबकि कहा जा रहा था कि ‘यहां से वे लंदन जाने वाले थे’, अब उस योजना में समस्या आ गई है । हसीना के पास न तो राजनयिक पासपोर्ट है और न ही आधिकारिक वीजा। इसलिए उन्हें पहले वीजा लेना होगा और फिर शरण लेने के लिए लंदन जाना होगा। माना जा रहा है कि इस तकनीकी समस्या को सुलझाने के लिए लंदन एवं दिल्ली से भी प्रयास किये जा रहे है ।

संपादकीय भूमिका 

बांग्लादेश में तख्तापलट एवं देशव्यापी हिंसा के पीछे अमेरिका का ‘डीप स्टेट’ कार्यरत है ऐसा बताया जा रहा है । यह भी कहा जा रहा है कि बांग्लादेश के विपक्षी राजनीतिक दलों ने कुछ समय पहले अमेरिका से बांग्लादेश की आंतरिक स्थिति पर ध्यान देने का अनुरोध किया था। अतः शेख हसीना को अमेरिका में प्रवेश से रोकने का इस षडयंत्र का अंग नहीं है ऐसा बताया नही जा सकता