Nihang Sikhs Killed Hindu : पंजाब में निहंगों ने एक हिन्दू दुकानदार की उसके घर के बाहर हत्या कर दी !

  • बेटे और भाई पर भी प्राणघातक आक्रमण

  • पैसों के विवाद में हत्या का दावा

(योद्धा सिख जो नीले कपडे पहनते हैं और हथियार रखते हैं उन्हें निहंग सिख कहा जाता है।)

तरनतारन (पंजाब) – तरनतारन जिले में ६ निहंग सिखों ने शम्मी पुरी नाम के एक हिन्दू दुकानदार की दिनदहाड़े चाकू मारकर हत्या कर दी । इस समय निहंगों ने शम्मी पुरी के भाई और बेटे पर भी जानलेवा आक्रमण किया । दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये । यह घटना ३० जुलाई की शाम की है । बताया जा रहा है कि घटना पैसे के विवाद के कारण हुई । शम्मी का किसी से १ करोड ७५ लाख रुपये को लेकर विवाद था और निहंग शम्मी से ये पैसे मांग रहे थे । इसे लेकर शम्मी को अक्सर दूरभाष पर धमकियां मिलती रहती थीं ।

१. यहां ६ निहंग सिख एक इनोवा चार पहिया गाडी में आए और शम्मी पुरी को घर के बाहर बुलाया । जब पुरी बाहर आये तो इन निहंगों ने उसकी पिटाई करना आरंभ कर दी । फिर तलवार से वार किया । बचाने आए बेटे करण और भाई पर भी हमला किया । शम्मी पर आक्रमण का समाचार सुनकर पडोसी बाहर आ गए । इसके बाद निहंग भागने लगे । पडोसियों ने भी उनका पीछा किया । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यम पर वायरल हो रहा है ।

२. इस घटना के बाद शम्मी के परिवार ने विरोध जताया । उन्होंने आरोपियों की शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की । उन्होंने घोषित किया है कि जब तक हत्यारे पकडे नहीं जाएंगे तब तक शम्मी के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा ।

३.  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय कपूर ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और शीघ्र ही उन्हें बंदी बना लिया जाएगा ।

संपादकीय भूमिका 

चूंकि निहंग लगातार आपराधिक कृत्य कर रहे हैं, तो क्या उन्हें हथियार रखने का अधिकार बरकरार रखना चाहिए ? इस पर चर्चा होनी चाहिए !