Covert War Against India : भारत-पाकिस्‍तान के मध्य पुनः युद्ध भडकने की संभावना !

  • पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर के कार्यकर्ता डॉ. अमजद अयुब मिर्जा ने किया दावा

  • जम्‍मू-कश्‍मीर में घुसे हुए ६०० पाकिस्‍तानी कमांडो प्रशिक्षित सैनिक !

भारत पाकिस्तान युद्ध (संग्रहित चित्र)

नई देहली – पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर के कार्यकर्ता डॉ. अमजद अयुब मिर्जा ने दावा करते हुए कहा, ‘पाकिस्‍तान के लगभग ६०० कमांडो प्रशिक्षित सैनिकों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाडा क्षेत्र में घुसपैठ की है। इस कारण भारत एवं पाकिस्‍तान के मध्य पुनः एकबार कारगिल के समान युद्ध भडकने की संभावना है।’

पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर के कार्यकर्ता डॉ. अमजद अयुब मिर्जा

अमजद मिर्जा ने कहा,

१. पाकिस्‍तानी सेना के एस्.एस्.जी. के जनरल कमांडिंग ऑफिसर मेजर जनरल अदिल रेहमानी भारत के जम्‍मू क्षेत्र पर आक्रमण करने की तैयारी में हैं। ६०० सैनिकों के साथ कुपवाडा, तथा अन्य क्षेत्रों में स्‍थानीय जिहादी सक्रिय हो गए हैं। उनके द्वारा एस्.एस्.जी. के सैनिकों को भारतीय भूभाग में घुसने के लिए सहायता की जा रही है। पाकिस्‍तान का लेफ्‍टनंट कर्नल शाहीद सलीम जिंजूआ वर्तमान में भारतीय सीमा पर है तथा पाकिस्‍तानी सैनिकों का नेतृत्‍व कर रहा है। कर्नल शाहीद भारतीय सैन्‍य ‘१५ कौर्प्‍स’ का ध्यान विचलित करने का प्रयास कर रहा है।

२. एस्.एस्.जी. के २ गुट (१ सहस्र २०० सैनिक) पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर के मुजफराबाद में नियुक्त हैं। ये २ गुट जम्‍मू-कश्‍मीर के माध्‍यम से भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं।

३. इससे पूर्व ४० से ६० आतंकवादी घने जंगलों एवं पहाडी क्षेत्र से जम्‍मू में घुस गए, ऐसा हमें लग रहा था; परंतु अब लेफ्‍टनंट जनरल शाहीद जिंजुआ के नेतृत्त्व में ५०० से ६०० सैनिकों का एक गुट इससे पूर्व ही जम्‍मू एवं कश्‍मीर में घुसपैठ कर चुका है, ऐसा हमें ज्ञात हुआ है। इन सैनिकों द्वारा भारतीय सेना पर आक्रमण किया जा रहा है।

संपादकीय भूमिका

भारत जबतक इजरायल के समान आक्रामक नीति अपनाकर पाकिस्तान में घुसकर कार्यवाही नहीं करता; तबतक कश्‍मीर में ऐसा ही होता रहेगा !