मुहर्रम की शोभायात्रा हिन्दूबहुसंख्यक क्षेत्र में ले जाने का विरोध करने पर धर्मांधों की ओर से हिन्दुओं पर आक्रमण

  • बरेली (उत्तरप्रदेश) के गोसगंज क्षेत्र की घटना

  • ५ घायल, एक का स्वास्थ्य चिंताजनक

बरेली (उत्तरप्रदेश) – यहां गौसगंज क्षेत्र में मुहर्रम की शोभायात्रा के समय धर्मांध मुसलमानों ने हिन्दुओं पर आक्रमण किए जिसमें ५ लोग घायल हो गए हैं तथा इनमें एक का स्वास्थ्य चिंताजनक है। मुहर्रम की शोभायात्रा गलत मार्ग से निकाली जाने का हिन्दू विरोध कर रहे थे । शोभायात्रा प्रतिवर्ष निकाले जानेवाले मार्ग की अपेक्षा हिन्दूबहुसंख्यक क्षेत्र से ले जाई जा रही थी। इस समय हिन्दुओं ने इसका विरोध कर कहा कि इससे पूर्व ये शोभायात्राएं जिस मार्ग से जाती थीं, उसी मार्ग का उपयोग करें । इसके पश्चात १०० से अधिक धर्मांधों ने हिन्दुओं के घर में घुस कर उन पर आक्रमण किया । घटना की जानकारी प्राप्त होते ही बडी संख्या में पुलिस पहुंची, तो धर्मांध मुसलमान पलायन करने लगे। इनमें १० लोगों को नियंत्रण में लिया गया है । (ये हिन्दुओं की शोभायात्रा के समय पुलिस सुरक्षा प्रदान करनेवाली पुलिस मुहर्रम की शोभायात्रा के समय कहां छिपी थी ? उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए, हिन्दुओं को ऐेसे ही प्रतीत होता है ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

  • कभी हिन्दुओं की शोभायात्रा मुसलमान बहुसंख्यक क्षेत्र से लेकर जाने के कारण तो कभी मुसलमानों की शोभायात्रा हिन्दूबहुसंख्यक क्षेत्र से नहीं लेकर जाने देने के कारण, धर्मांध मुसलमान सदै‍व हिन्दुओंपऱ ही आक्रमण करते हैं, यह ध्यानमें लें !
  • ‘भारत में मुसलमान नहीं, अपितु हिन्दू असुरक्षित हैं’, ऐसा एक भी राजनीतिक पक्ष नहीं कहता, यह ध्यानमें लें ! भारत में हिन्दुओं के लिए कोई रक्षक नहीं, यह देखते हुए अब हिन्दुओं को ही संगठित होने की आवश्यकता है !