बिहार के मंत्री मुकेश साहनी के पिता की हत्या के प्रकरण में काजिम अन्सारी को बंदी बनाया गया !

(बाएंसे) जितन साहनी और आरोपी काजिम अन्सारी

पाटलीपुत्र – बिहार के पशुसंवर्धन एवं मत्स्यव्यवसाय मंत्री मुकेश साहनी के पिता जितन साहनी (आयु ७० वर्ष) की दरभंगा के जिराट मोहल्ला, सुपौल बाजार में उनके घर में कुछ दिन पूर्व हत्या की गई । इस प्रकरण में हत्यारे काजिम अन्सारी को बंदी बनाया गया है । काजिम अन्सारी ने अपराध स्वीकार किया है ।

काजिम अन्सारी ने जितन साहनी से डेढ लाख रुपए सूद पर लिए थे । १२ जुलाई को काजिम अन्सारी अपने साथी मुहम्मद चेदी के साथ जितन साहनी के घर गया था । रात्रि १.३० बजे अपराधी पिछले दरवाजे से साहनी के घर में घुसे । उन्होंने जितन साहनी को जगाया एवं उनसे भूमि के कागदपत्रों की मांग की । जितन साहनी ने असामयिक आए हुए अपराधियों को अपशब्द कहे । इस कारण चिढे हुए काजिम अन्सारी ने साहनी पर नुकीले चाकू से वार किया, जबकि उसके साथी ने जितन साहनी के हाथ-पैर पकड रखे थे । अपराधियों ने जितन साहनी की हत्या कर घटनास्थल से पलायन किया । इस प्रकरण में पुलिस आगे की जांच कर रही है । पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने जितन साहनी के पुत्र मुकेश साहनी के घर जाकर उनको सांत्वना दी ।

संपादकीय भूमिका 

हत्या, लूटपाट, दंगें, इत्यादि अपराधों में बहुसंख्यक अपराधी मुस्लिम होते हैं । अन्यथा अल्पसंख्यक मुस्लिम अपराध क्षेत्र में बहुसंख्यक हैं, यही इस पर से ध्यान में आता है !