Bangladesh Hindu Attacked : बांगलादेश में सत्ताधारी अवामी लीग के इसलामी कट्टरवादियों का हिन्दुओं पर आक्रमण : ६० घायल

ढाका – यहां की अवामी लीग के इसलामी कट्टरवादियों ने हिन्दुओं पर आक्रमण कर दिया, जिसमें ६० हिन्दू घायल हुए हैं । इस आक्रमण में हिन्दुओं के घर तोड दिए गए और मंदिरों को भी क्षति पहुंचाई गई ।

१. इस विषय में प्राप्त जानकारी के अनुसार १० जुलाई २०२४ को स्‍थानीय नगरसेवक मुहम्मद औवाल हुसैन और उसके समर्थकों ने अल्‍पसंख्‍यक हिन्दुओं की बस्ती मीरांजिला कॉलोनी पर आक्रमण किया ।

२. उस समय इसलामी कट्टरवादियों ने भीषण पथराव के साथ घरों पर आक्रमण कर उन्हें तहस-नहस कर दिया तथा मंदिरों को भी क्षति पहुंचाई ।

३. घायल हिन्दुओं को ढाका चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया है ।

४. बांगलादेश में हिन्दुओं पर आक्रमण होना साधारण घटना मानी जाती है । इस वर्ष के जनवरी महीने में बांगलादेश में हुए चुनावों के पश्चात अनेक हिन्दुओं को अपने घर छोड़ने पड़े थे । उनके घर लूट कर जला दिए गए थे ।

संपादकीय भूमिका 

  • सत्ताधारी अवामी लीग पार्टी की प्रधानमंत्री शेख हसीना का भारत से अच्छा संबंध है, तो केंद्र सरकार वहां के हिन्दुओं की रक्षा के लिए शेख हसीना पर दबाव क्यों नहीं डालती ?
  • बांगलादेश में सत्ताधारी दल के ही कट्टरतावादी हिन्दुओं पर अत्याचार करेंगे, तो वहां के हिन्दुओं की स्थिति कितनी दयनीय होगी, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती !