११ जुलाई विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य में श्री नीलकंठ सेवा संस्था द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन।

श्री नीलकंठ सेवा संस्था के संस्थापक पंडित नीलकंठ त्रिपाठी महाराज

छत्तीसगढ – श्री नीलकंठ सेवा संस्था के संस्थापक पंडित नीलकंठ त्रिपाठी महाराज ने बताया की आज विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य में देश व्यापी आंदोलन छेड़ा है जिसमे प्रत्येक राज्य के प्रत्येक जिले के कलेक्टर को संस्था के पदाधिकारी ज्ञापन सोपा है। जनसंख्या नियंत्रण कानून को तत्काल लागू करने की मांग की है। नीलकंठ महाराज ने बताया की इसी कड़ी में संस्था ने छत्तीसगढ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव को भी ज्ञापन देकर छत्तीसगढ़ में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की साथ ही रायपुर कलेक्टर के द्वारा प्रधानमंत्री जी को भी ज्ञापन देकर भारत देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की है।

छत्तीसगढ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव को भी ज्ञापन देते हुए नीलकंठ महाराज

नीलकंठ महाराज ने बताया की जिस प्रकार से देश में जनसंख्या आबादी बढ़ रही है उससे देश में विकास गति भी कम हो रही है साथ में आबादी बढ़ने से युवाओं में रोजगार की भी कमी आई है। प्राकृतिक संसाधन को भी बड़ा नुकसान हो रहा है। साथ ही रायपुर शहर के प्रमुख चौराहे में खड़े होकर जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने के लिए तख्ती में स्लोगन लिख जनजागरूक अभियान भी किया।

साथ में उपस्थित श्रीमति रेखा शर्मा, सोनू गोस्वामी, बलदेव दूबे, अजीत उपाध्याय, अजय त्रिपाठी, सुभाष शर्मा, मनोज वर्मा, नरेंद्र चौबे, शंकर लाल दानवानी, मजींदर सिंग आदि उपस्थित रहे।