Karachi Hindu girl kidnapped : पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लडकी का अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन !

१३  दिन में दूसरी घटना

कराची – यहां शाहदाबकोट टाऊन में समीर अली नाम के युवक ने संगीता नाम की १५ वर्षीय हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया और उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया। पाकिस्तान में एक ईसाई कार्यकर्ता फ़राज़ परवेज़ ने यह जानकारी दी। धर्म परिवर्तन के बाद उसका नाम हमीदा रखा गया। संगीता के नाबालिग होने के बावजूद समीर अली ने उसके दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर उसकी उम्र १९ साल दिखा दी । फिर उसने उससे एक प्रतिज्ञापत्र लिखने के लिए दबाव डाला। १३ दिन में ऐसे २ अपराध सामने आए हैं ।

२ जून को सोहाना शर्मा नाम की एक १४ वर्षीय लड़की का उसके शिक्षक ने अपहरण कर लिया और उसकी मां के सामने उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया। इसके बाद उसका जबरदस्ती से पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक मुस्लिम युवक से विवाह कराया गया । सोहाना के पिता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के ५ दिन बाद आरोपी को कोर्ट में दाखिल किया गया । उस वक्त पीड़ित लड़की ने कहा था कि उसके साथ जबरदस्ती सब कुछ हुआ और वह अपने पिता के साथ रहना चाहती है । इसके बावजूद कोर्ट ने उसे उसके पिता के साथ नहीं भेजा ।

संपादकीय भूमिका 

केंद्र सरकार पाकिस्तान को इस बारे में फटकार क्यों नहीं लगा रही ? हिंदुओं की इस दुर्दशा को रोकने के लिए हिंदू राष्ट्र होना आवश्यक !