Pakistan Assembly Shoes Robbery : संसद से सांसदों तथा पत्रकारों के जूतों की हुई चोरी !

पाकिस्तान में कानून और सुव्यवस्था की दुर्दशा !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – पाकिस्तान के सांसद, पत्रकार और संसद कर्मचारी १९ अप्रैल को संसद परिसर की मस्जिद में नमाज पठन के लिए गए थे । वे जब मस्जिद से बाहर आए, तब उनके जूतों की चोरी हुई थी । चोरों ने २० जूते चुराएं । संसद के अध्यक्ष सरदार अयाज सादिक ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं । नमाज पठन के समय संसद के सुरक्षा अधिकारी अपने स्थान पर नहीं थे । ‘सीसीटीवी फुटेज’ से आरोपियों को पहचाना जा रहा है ।

भिखारी माफियों द्वारा चोरी की संभावना ! – रक्षा मंत्री

इस घटना के संदर्भ में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान में बढती जा रही भिखारियों की संख्या, चिंताजनक सूत्र है । उनके विरूद्ध जनजागृति करने हेतु एक आंदोलन भी चलाया जा रहा है । इस आंदोलन में विख्यात क्रिकेट खिलाडी भी सम्मिलित हो रहे हैं । शहर में भिखारी दिखने पर पुलिस को सूचित किया जाता है । पाकिस्तान में भीख मांगना, एक बडा व्यवसाय बन गया है । लगभग १० प्रतिशत लोग इस व्यवसाय में सक्रिय हैं । हम भिखारियों की बडी मात्रा में निर्यात करते हैं । इन भिखारी माफियाओं ने ही जूते चुराने की संभावना है ।

कराची के सहायक पुलिस महानिरीक्षक याकूब मिन्हास ने बताया था कि ये भिखारी सिंध और बलुचिस्तान से आए थे । उन्हें पकडने के लिए सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढाई जाएगी ।

संपादकीय भूमिका 

जिस देश के सांसदों के जूतों की संसद परिसर से चोरी हो सकती है, क्या वह देश जिहादी आतंकवादियों से परमाणु हथियारों की रक्षा कर पाएगा ?