Mariyam Shiuna Apologized : मालदीव की पूर्व मंत्री मरियम ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के कारण क्षमा याचना की !

मरियम पूर्व में भी कर चुकी हैं प्रधानमंत्री मोदी का अपमान

मालदीव की पूर्व मंत्री मरियम शिउना साथ मे राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और एम.डी.पी. का आक्षेपार्ह पोस्टर

माले (मालदीव) – मालदीव की पूर्व मंत्री मरियम शिउना ने विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एम.डी.पी.) के झंडे और भाजपा के चुनाव चिन्ह के संबंध में अपने सामाजिक माध्यम संदेश के लिए क्षमा याचन की है।

उन्होंने एम.डी.पी. का ध्वज व  भाजपा का चुनाव चिन्ह पोस्ट किया था। उसमें भारतीय राष्ट्रीय ध्वज पर अशोक चक्र के समान एक चिन्ह था। उन्होंने यह भी लिखा, ‘विपक्षी पार्टी एम.डी.पी. पर भारत का दबाव है। ऐसे में मालदीव को इनसे बचने की आवश्यकता है।’ इस संदेश पर सामाजिक माध्यम पर विवाद छिड गया। इस आलोचना के उपरांत उन्होंने क्षमा याचन की है । इससे पूर्व भी मरियम ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप की यात्रा के संबंध में अपमानजनक वक्तव्य दिया था। इससे दोनों देशों के मध्य तनाव बढ गया था। इस प्रकरण  में उन्हें मंत्री पद से निलंबित कर दिया गया था।

मरियम ने कहा, “मैं अपने संदेश  से उत्पन्न किसी भी भ्रम या उकसावे के लिए हृदय से क्षमा मांगती हूं।” मैं स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह पूरी घटना अनभिग्यता में हुई थी और जो भी भ्रम निर्माण हुआ है, उसके लिए मैं क्षमा याचना करती हूं। मालदीव ने सदा भारत के साथ  आपसी संबंधों को सम्मान और महत्व दिया है। ऐसे में भविष्य में ऐसी त्रुटियों से बचने के लिए मैं कोई भी संदेश साझा करते समय अधिक सावधानी रहूंगी ।