Attack On NIA : बंगाल में एन.आई.ए. की टीम पर भीड द्वारा आक्रमण : २ अधिकारी घायल 

वर्ष २०२३ में हुए बम विस्फोट प्रकरण में अपराधियों को पकडने के लिए गई थी एन.आई.ए. की टीम 

मेदिनीपुर (बंगाल) – राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) की टीम पर ६ अप्रैल की सुबह भीड की ओर से पत्थर फेंकने और वाहनों की तोडफोड की गई । इसमें टीम के २ अधिकारी अल्प स्वरूप में घायल हो गए । टीम पर आक्रमण के प्रकरण में पुलिस ने कुछ लोगों को बंदी बनाया है । एन.आई.ए. की टीम दिसंबर २०२२ में भूपतिनगर में हुए बम विस्फोट की जांच करने के लिए गई थी, तब यह घटना हुई । इस विस्फोट में ३ लोगों की मृत्यु हो गई थी । इस प्रकरण में तृणमूल कांग्रेस के ८ नेताओं की जांच चालू है । इस प्रकरण में कुछ लोगों को नोटिस दिया गया था; लेकिन वे जांच के लिए उपस्थित नहीं हुए थे । इसके उपरांत एन.आई.ए. की टीम उन्हें बंदी बनाने के लिए गई थी, जहां उपर्युक्त घटना हुई ।

फरवरी में ‘ईडी’ की टीम पर भी हुआ था आक्रमण !

इसके पूर्व ५ जनवरी को बंगाल के संदेशखाली क्षेत्र में प्रवर्तन निदेशालय (‘ईडी’) की टीम पर आक्रमण हुआ था । यह टीम यहां तृणमूल कांग्रेस के तत्कालीन नेता शेख शाहजहान को भूमि घोटाले के प्रकरण में पकडने के लिए गई थी, जहां १०० से अधिक लोगों की भीड ने टीम पर आक्रमण किया था । इसमें १ अधिकारी घायल हो गया था ।

संपादकीय भूमिका

‘बंगाल में कानून और व्यवस्था तार-तार होकर अनेक वर्ष होते हुए भी वहां राष्ट्रपति शासन लागू न करना, वहां की जनता और सुरक्षातंत्र पर अन्य ही है’, ऐसा देशवासियों को लगने लगा है !